हिजबुल्लाह चीफ का GAME OVER, अब खौफ में खामेनेई; इजरायल को कोसकर हो गए अंडरग्राउंड
Advertisement
trendingNow12450575

हिजबुल्लाह चीफ का GAME OVER, अब खौफ में खामेनेई; इजरायल को कोसकर हो गए अंडरग्राउंड

Iran News: खामेनेई ने कहा कि इजरायल ने गाजा युद्ध से कोई सबक नहीं सीखा. यह भी बताया गया है कि खामेनेई को कड़ी सुरक्षा के बीच एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. खामेनेई की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है.

हिजबुल्लाह चीफ का GAME OVER, अब खौफ में खामेनेई; इजरायल को कोसकर हो गए अंडरग्राउंड

Israel Hezbollah War: आखिर इजरायल क्या करके मानेगा..  उसने ऐलान किया है कि इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह चीफ को मार दिया है. इसके बाद उसने चेतावनी दी है कि इजरायल के ऊपर जो भी खतरा बनेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा. इसी कड़ी में ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई ने बयान जारी किया है. सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा कि लेबनान में हमले से इजरायल की क्रूरता उजागर हुई है. इजरायल ने बर्बरता की है, निहत्थे लोगों को निशाना बनाया है. इजरायल की यह नीति मूर्खतापूर्ण है. इसके बाद उन्हें सुरक्षित स्थान पर भी पहुंचाया गया है.

खामेनेई की सुरक्षा बढ़ा दी गई 

असल में ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा कि इजरायल ने गाजा युद्ध से कोई सबक नहीं सीखा. हिज्बुल्लाह के सामने इजराइल बहुत छोटा है. हम लेबनान के साथ मजबूती से खड़े हैं. इसके अलावा यह भी बताया गया है कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई को कड़ी सुरक्षा के बीच एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. यह जानकारी रॉयटर्स के सूत्रों ने दी है. खामेनेई की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है.

'नीतियों की क्रूरता को उजागर किया'

खामेनेई ने लेबनान में निर्दोष नागरिकों की हत्या की निंदा करते हुए इसे 'जायोनियों की बर्बरता; का सबूत बताया है. उन्होंने कहा कि इस घटना ने दुनिया के सामने इजरायल के नेताओं की अल्पदृष्टि और उनकी नीतियों की क्रूरता को उजागर किया है.

इजरायली डिफेंस फोर्सेज ने दावा किया

उस पूरे मामले में में टेंशन तब और बढ़ गई है जब इजरायली डिफेंस फोर्सेज ने शनिवार को दावा किया कि हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह उसके हमले में मारा गया. आईडीएफ के मुताबिक शुक्रवार देर रात बेरूत के दक्षिणी उपनगरीय इलाके में लेबनानी आतंकी ग्रुप के मुख्यालय पर किए गए हमले में नसरल्लाह की मौत हुई.

नसरल्लाह के साथ कई कमांडर मारे

आईडीएफ ने यह भी दावा किया नसरल्लाह के साथ-साथ आतंकवादी संगठन के कई अन्य कमांडर भी मारे गए. इनमें हिजबुल्लाह के दक्षिणी मोर्चे का कमांडर अली कार्की भी शामिल है. लेबनानी आतंकी ग्रुप का मुख्यालय बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहिह में एक आवासीय इमारत के नीचे स्थित था.आईडीएफ की ओर से कहा गया कि आईडीएफ पुष्टि करता है कि हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के लीडर और इसके संस्थापकों में से एक हसन नसरल्लाह को मार गिराया गया.

Trending news