मेक्सिको: ईंधन पाइपलाइन में आग लगने से 66 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow1490758

मेक्सिको: ईंधन पाइपलाइन में आग लगने से 66 लोगों की मौत

 स्थानीय लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव वाले स्थान पर तेल चुराने के लिए जमा थे तभी आग लग गई. स्थानीय मीडिया के अनुसार, सैकड़ों लोग बाल्टियों और डिब्बों में ईंधन इकट्ठा कर भाग रहे थे.

(फोटो साभार - रॉयटर्स)

मेक्सिको सिटी: मध्य मेक्सिको में शुक्रवार को ईंधन की एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से कम से कम 66 लोगों की मौत हो गई. हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने शनिवार को बताया कि मृतकों की संख्या 66 तक पहुंच गई है और 76 घायल हैं. 

मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, 'त्लाहेलिलपन में पाइपलाइन में विस्फोट के बाद उत्पन्न हुई गंभीर स्थिति से में काफी दुखी हूं. मैं पूरी सरकार से वहां लोगों की सहायता करने का आह्वान करता हूं.' 

पाइपलाइन से हो रहे रिसावा वाले स्थान पर जमा थे लोग
दरअसल स्थानीय लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव वाले स्थान पर तेल चुराने के लिए जमा थे तभी आग लग गई. स्थानीय मीडिया के अनुसार, सैकड़ों लोग बाल्टियों और डिब्बों में ईंधन इकट्ठा कर भाग रहे थे.

हादसा ऐसे समय हुआ है जब मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ईंधन चोरी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की योजना बना रहे हैं. बता दें सरकारी ‘पेमेक्स’ पाइपलाइनों से ईंधन की चोरी से मेक्सिको को 2017 में तीन अरब डॉलर का नुकसान हुआ था.

(इनपुट - भाषा)

Trending news