पीएम मोदी की जीत पर इजराइली PM ने रिश्तों को लेकर खाई कसम, कहा- मेरे दोस्त कमाल कर दिया
topStorieshindi

पीएम मोदी की जीत पर इजराइली PM ने रिश्तों को लेकर खाई कसम, कहा- मेरे दोस्त कमाल कर दिया

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को बधाई दी.अपनी 'महान दोस्ती' और संबंधों को मजबूत करने की कसम खाई. 

पीएम मोदी की जीत पर इजराइली PM ने रिश्तों को लेकर खाई कसम, कहा- मेरे दोस्त कमाल कर दिया

यरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को बधाई दी. बीजेपी दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखने में कामयाब हुई है. नेतन्याहू ने अपनी 'महान दोस्ती' और संबंधों को मजबूत करने की कसम खाई. उन्होंने हिब्रू भाषा में ट्वीट कर कहा, "चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई."

उन्होंने कहा, "आपका नेतृत्व और जिस तरह से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करते हैं उसका सत्यापन यह चुनाव परिणाम है. हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच और हमारे बीच महान मित्रता को मजबूत करते रहेंगे और इसे नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे"

2017 में इजरायल की यात्रा करने वाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री बने. इसी क्रम में नेतन्याहू ने जनवरी 2018 में भारत की यात्रा की थी.

बीजेपी की प्रचंड जीत का दुनियाभर में डंका, पुतिन, जिनपिंग समेत तमाम नेताओं ने दी बधाई
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019 के नतीजों में बीजेपी गठबंधन की प्रचंड जीत पर दुनियाभर के नेताओं के बधाई संदेश आ रहे हैं. रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है.

पुतिन ने पीएम मोदी को भेजे अपने बधाई संदेश में आम चुनावों में मिली प्रचंड जीत की बधाई दी. वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी पीएम मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया,''भारतीय के नागरिकों द्वारा मिले प्रचंड बहुमत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई. अफगानिस्तान की सरकार और जनता की दोनों लोकतांत्रिक देशों के बीच सहयोग के विस्तार के लिए तत्पर है''

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है. इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है. इससे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी की जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया है. बेंजामिन नेतन्याहू के अलावा श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने भी प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजा है. 

इनपुट आईएएनएस से भी 

 

Trending news