बीजेपी की प्रचंड जीत का दुनियाभर में डंका, पुतिन, जिनपिंग समेत तमाम नेताओं ने दी बधाई
Advertisement
trendingNow1530005

बीजेपी की प्रचंड जीत का दुनियाभर में डंका, पुतिन, जिनपिंग समेत तमाम नेताओं ने दी बधाई

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है. इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है

फाइल फोटो

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019 के नतीजों में बीजेपी गठबंधन की प्रचंड जीत पर दुनियाभर के नेताओं के बधाई संदेश आ रहे हैं. रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है. पुतिन ने पीएम मोदी को भेजे अपने बधाई संदेश में आम चुनावों में मिली प्रचंड जीत की बधाई दी. वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी पीएम मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया,''भारतीय के नागरिकों द्वारा मिले प्रचंड बहुमत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई. अफगानिस्तान की सरकार और जनता की दोनों लोकतांत्रिक देशों के बीच सहयोग के विस्तार के लिए तत्पर है''

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है. इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है. इससे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी की जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया है. बेंजामिन नेतन्याहू के अलावा श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने भी प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजा है. 

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चुनावों में शानदार जीत के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई! चुनाव परिणाम आपके नेतृत्व की एक और पुष्टि है कि किस तरह से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करते हैं. हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच की महान दोस्ती को मजबूत करते रहेंगे और इसे नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे. बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त.

 

मतगणना रुझान: बीजेपी को बहुमत के साथ कांग्रेस मुख्यालय में पसरा सन्नाटा
लोकसभा चुनाव मतगणना के रुझानों में बीजेपी और एनडीए को 348 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं कांग्रेस गठबंधन को 89 और अन्य को 104 सीटों पर बढ़त मिली हुई है. इसके साथ ही यहां कांग्रेस मुख्यालय में सन्नाटा पसर गया. दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में गुरुवार सुबह ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हो गए थे, हालांकि रुझानों में पार्टी के पिछड़ने के साथ ही उनका उत्साह कम होता गया. वैसे, एग्जिट पोल में ही बीजेपी नीत राजग की बड़ी जीत की संभावना जताने के बाद से कांग्रेस खेमे में उत्साह की कमी नजर आ रही थी.

कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘‘इसकी उम्मीद नहीं थी. हम चाहते हैं कि पार्टी एकजुट होकर मेहनत करें ताकि कांग्रेस एक बार फिर मजबूत हो.’’ पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि रुझानों से निराशा हुई है, लेकिन मतगणना संपन्न होने तक किसी निष्कर्ष पर पहुंचना उचित नहीं है. 

Trending news