Zee Rozgar Samachar

न्यूयॉर्क: चाकू से हमले में 5 लोग घायल, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी जिस वाहन में बैठकर फरार हुआ था, गवाहों ने उसका नंबर नोट कर लिया, जिसकी वजह से पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई. 

न्यूयॉर्क: चाकू से हमले में 5 लोग घायल, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में
प्रतीकात्मक तस्वीर

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क (New york) के रब्बी में हनुक्का उत्सव के दौरान एक घर में चाकू से किए गए हमले में पांच लोग घायल हो गए. ऑर्थोडॉक्स यहूदी पब्लिक अफेयर्स काउंसिल ने यह जानकारी दी. एफे न्यूज के अनुसार, उत्तरी न्यूयॉर्क के यहूदी बहुल इलाके के मोंसी में हमला शनिवार रात करीब 10 बजे हुआ. ऑर्थोडॉक्स यहूदी पब्लिक अफेयर्स काउंसिल ने ट्विटर पर कहा कि हमलावर को पुलिस ने पकड़ लिया है. 

उसने धार्मिक उत्सव के दौरान घर में घुसकर पांच लोगों पर चाकू से हमला किया, जिसमें एक महिला पीड़िता भी शामिल हैं. उस पर छह बार चाकू से हमला हुआ.शुरुआती खबरों के अनुसार, हमलावर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. उसने इस घटना को अकेले ही अंजाम दिया. ऑर्थोडॉक्स यहूदी (Yahudi) पब्लिक अफेयर्स काउंसिल ने कहा कि दो पीड़ितों की हालत बेहद नाजुक है.

उस व्यक्ति ने ऐसा क्यों किया, इस बात का पता अभी तक नहीं चल पाया है. हालांकि, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग की काउंटर-टेररिज्म यूनिट ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रहा है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी जिस वाहन में बैठकर फरार हुआ था, गवाहों ने उसका नंबर नोट कर लिया, जिसकी वजह से पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई. न्यूयॉर्क स्टेट अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने कहा कि उनका विभाग इस घटना की विस्तार से जांच करेगा और घृणा अपराधों के प्रति 'जीरो टॉलरेंस' की नीति अपनाई जाएगी.

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.