Bangladesh Violence: सुलगते बांग्लादेश से पाकिस्तान की ISI का क्या है कनेक्शन? अब तक 40 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow12343934

Bangladesh Violence: सुलगते बांग्लादेश से पाकिस्तान की ISI का क्या है कनेक्शन? अब तक 40 लोगों की मौत

Bangladesh Violence Update: बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है. अबतक 40 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है. इस बीच खुलासा हुआ है कि बांग्लादेश को जलाने वाला पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी ISI है.

Bangladesh Violence: सुलगते बांग्लादेश से पाकिस्तान की ISI का क्या है कनेक्शन? अब तक 40 लोगों की मौत

Bangladesh Violence Update: बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है. अबतक 40 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है. इस बीच खुलासा हुआ है कि बांग्लादेश को जलाने वाला पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी ISI है. जो पर्दे के पीछे से प्रदर्शनकारियों को सपोर्ट कर रही है. आइये आपको बताते हैं बांग्लादेश में हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन क्या है..

बांग्लादेश में हिंसा के पीछे ISI

बांग्लादेश में जारी हिंसा.. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की लगाई हुई है. प्रदर्शन के हिंसक होने के पीछे पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी है. बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर विरोध प्रदर्शन अब हिंसक हो चुका है. हालात इतने भयानक हैं कि शेख हसीना को प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सेना को सड़कों को उतारना पड़ा है.

प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी

बांग्लादेश की पुलिस और सेना प्रदर्शनकारी छात्रों से ऐसे निपट रही है, जैसे वो देश के सबसे बड़े दुश्मन हों. प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की जा रही है. आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं. जिस वजह से अबतक 40 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है. जबकि 2500 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं. शेख हसीना की पुलिस और सेना प्रदर्शनकारी छात्रों से सख्ती से निपट रही है.

बांग्लादेश हिंसा का वीडियो वायरल

बांग्लादेश हिंसा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सेना की बख्तरबंद गाड़ी है, और उसके ऊपर एक छात्र की लाश पड़ी है. प्रदर्शनकारियों को डराने के लिए मृत छात्र की परेड निकाली जा रही है. कुछ देर बाद सेना के जवान छात्र की लाश को गाड़ी से नीचे गिरा देते हैं. हालात को देखते हुए बांग्लादेश में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, ताकि हिंसा के वीडियो सामने ना आ सकें. लेकिन जो ख़बर छनकर सामने आई है. वो ये कि इस हिंसा के पीछे पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी ISI की भूमिका हो सकती है. 

जमात ए इस्लामी को प्रतिबंधित किया

शेख हसीना सरकार का कहना है कि प्रदर्शन में विपक्षी दल समर्थित छात्र संगठन शामिल है. जिन्हें जमात ए इस्लामी सपोर्ट कर रहा है. बांग्लादेश में हसीना सरकार ने जमात ए इस्लामी को प्रतिबंधित किया हुआ है. क्योंकि जमात ए इस्लामी पाकिस्तान समर्थित संगठन है. आरोप है कि विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनल पार्टी के नेताओं को पाकिस्तान से आर्थिक मदद मिल रही है. जिसके बाद वो प्रदर्शनकारियों को गाइड कर रहे हैं.

इंडिया आउट कैंपेन..

बांग्लादेश में विपक्षी दल BNP की प्रमुख खालिदा जिया हैं, जिन्हें भारत विरोधी माना जाता है. चुनाव में उन्होंने इंडिया आउट कैंपेन शुरू किया था. जबकि शेख हसीना भारत समर्थक हैं. ऐसे में आशंका है कि पाकिस्तान 1971 की हार का बदला लेने के लिए बांग्लादेश में माहौल बिगाड़ रहा हो. और इसका जिम्मा पाकिस्तान ने ISI को दिया हो. बांग्लादेश सरकार ने इन्हीं सब आशंकाओं के बीच इस एंगल से भी जांच शुरू कर दी है. और हिंसक प्रदर्शनों को लेकर ISI की भूमिका को जांच रही है.

Trending news