Pakistan: क्रूरता की हद पार, खेत में घुसा ऊंट तो जमींदार ने काट दिया पैर, अब लगेगा कृत्रिम अंग
Advertisement
trendingNow12295732

Pakistan: क्रूरता की हद पार, खेत में घुसा ऊंट तो जमींदार ने काट दिया पैर, अब लगेगा कृत्रिम अंग

Pakistan News: घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और हज़ारों लोगों ने इस क्रूर कृत्य की निंदा की.  हंगामे के बावजूद पुलिस ने केवल अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, न कि उस जमीदार के खिलाफ जो इस घटना में शामिल था.

Pakistan: क्रूरता की हद पार, खेत में घुसा ऊंट तो जमींदार ने काट दिया पैर, अब लगेगा कृत्रिम अंग

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान के सिंध में घायल ऊंट,  को अब कृत्रिम पैर लगाने की तैयारी है. आरोप है कि इस ऊंट का पैरा एक जमींदार ने काट दिया था. पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक संघर के उपायुक्त इमरान उल हसन ख्वाजा ने रविवार को एक कहा, 'ऊंट को कल कराची ले जाया गया और उसे कृत्रिम पैर लगाया जाएगा.'

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों को जिला और सत्र न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उनकी चार दिन की रिमांड पर भेज दिया गया.

घटना का वीडियो हुआ वायरल
यह घटना शुक्रवार को संघर के मुंध जमराव इलाके में हुई, जब ऊंट एक कृषि भूमि में घुस गया था. चारे के लिए घुसे ऊंट को सजा देने के लिए जमींदार ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर जानवर को शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और फिर उसके पैर भी काट दिए.

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और हज़ारों लोगों ने इस क्रूर कृत्य की निंदा की.

रिपोर्ट के मुताबिक हंगामे के बावजूद पुलिस ने केवल अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, न कि उस जमीदार के खिलाफ जो इस घटना में शामिल था.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एजाज ने बाद में कहा कि कानून लागू करने वालों ने पशु क्रूरत के सिलसिले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से दो लोगों ने अपराध कबूल कर लिया है.

ऊंट की हालत अब स्थिर
इस बीच, सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने उस व्यक्ति को दो ऊंट देने की घोषणा की है, जिसका जानवर घायल हुआ है.

सीडीआरएस बेनजी प्रोजेक्ट की निदेशक सारा जहांगीर, ने कहा कि ऊंट की हालत अब स्थिर है. उन्होंने कहा, 'उसके कटे हुए पैर का इलाज किया गया है और अभी उसे आरामदेह रखने की जरूरत है, जबकि हम पेशेवरों के साथ मिलकर उसके लिए कृत्रिम पैर की व्यवस्था कर रहे हैं.' जहांगीर का संगठन वर्तमान में अपने कराची आश्रय में घायल जानवर की देखभाल करता है.

File photo courtesy: Reuters

Trending news