Pakistan News: अपने बोए 'आतंकी' पेड़ का फल चखने को मजबूर PAK, खैबर पख्तूनख्वा ब्लास्ट में मरे 3 पुलिसकर्मी
Advertisement
trendingNow12323335

Pakistan News: अपने बोए 'आतंकी' पेड़ का फल चखने को मजबूर PAK, खैबर पख्तूनख्वा ब्लास्ट में मरे 3 पुलिसकर्मी

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान ने आतंकवादी रूपी जो पेड़ लगाया था, अब वह उसी के फलों का स्वाद चखने को मजबूर है. वहां पर आए दिन ब्लास्ट में लोग जान गंवा रहे हैं. खैबर इलाके में शुक्रवार को हुए विस्फोट में 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई.

 

Pakistan News: अपने बोए 'आतंकी' पेड़ का फल चखने को मजबूर PAK, खैबर पख्तूनख्वा ब्लास्ट में मरे 3 पुलिसकर्मी

Pakistan Terrorism News in Hindi: आतंकवाद को अपनी अघोषित विदेश नीति बनाने वाला पाकिस्तान पिछले कई सालों से खुद इसका स्वाद चखने को मजबूर है. वहां पर तमाम ऐसे आतंकी और अलगाववादी संगठन उभर चुके हैं, जो लगातार टारगेट किलिंग्स और बम धमाके करके लोगों की जान ले रहे हैं. इन आतंकियों से कैसे निपटा जाए, पाकिस्तान इस तोड़ नहीं ढूंढ पा रहा है. शुक्रवार को भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. 

आईईडी लगाकर पुल पर हुआ हमला

खैबर पख्तूनख्वा पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम में हिंसा से ग्रस्त प्रांत है. जिला पुलिस अधिकारी मर्दन जहूर बाबर अफरीदी के मुताबिक यह विस्फोट प्रांत के मर्दन जिले के तख्त-ए-बही इलाके में एक पुल पर हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. इस विस्फोट में पुलिसकर्मियों सहित आठ अन्य घायल हो गए. 

विस्फोट तब हुआ, जब पुलिस का एक वाहन पुल के ऊपर से गुजर रहा था. सिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि विस्फोट का निशाना पुलिस अधिकारी ही थे. प्रारंभिक जांच के अनुसार, हमले को अंजाम देने के लिए पुल पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस लगाया गया था.

किसी भी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

विस्फोट के तुरंत बाद बचाव दल, पुलिस और सुरक्षा बल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को पास के अस्पताल ले गए. इसके साथ ही इलाके की घेराबंदी करके अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे पहले गुरुवार को प्रांत के बाजौर जिले में हुए विस्फोट में सीनेट के एक पूर्व सदस्य समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी.

अपने पाले आतंकियों से परेशान पाकिस्तान

बताते चलें कि तहरीके तालिबान और बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तान सरकार और सेना की नाक में दम किया हुआ है. दोनों संगठनों ने आपस में हाथ मिला लिए हैं और प्लानिंग के साथ अलग-अलग जगहों पर अटैक कर रहे हैं. इसके साथ ही वहां पर पाकिस्तान परस्त कई आतंकी संगठनों के आका धीरे- धीरे कर गोलीबारी में मारे जा रहे हैं. पाकिस्तान सरकार इन सब हमलों का आरोप भारत पर लगा रही है लेकिन वह आज तक इस संबंध में एक भी सबूत पेश नहीं कर पाया है. 

(एजेंसी आईएएनएस)

Trending news