Advertisement
trendingPhotos877198
photoDetails1hindi

हैवानियत: पहले महिला संग बनाए संबंध, फिर उसके किए टुकड़े और कूड़े मे दिए फेंक

आजम ने अपना अपराध छिपाने के लिए लॉरैन के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उन्हें अलग-अलग समय पर कूड़े के ढेर में फेंक दिया. 

32 साल की महिला की हत्या

1/5
32 साल की महिला की हत्या

लंदन: ब्रिटेन के देवोन एंड कॉर्निवॉल काउंटी इलाके में एक महिला की हत्या और उसके शरीर को गायब कर देने का मामला सामने आया. आरोपी का नाम आजम मंगूरी है और वो इराक में पैदा हुआ था. उसे कोर्ट ने दोषी पाया है कि उसने लॉरैन कॉक्स नाम की महिला के साथ न सिर्फ संबंध बनाए, बल्कि उसकी हत्या कर दी. यही नहीं, आजम ने अपना अपराध छिपाने के लिए लॉरैन के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उन्हें अलग-अलग समय पर कूड़े के ढेर में फेंक दिया. 

क्या है पूरी घटना?

2/5
क्या है पूरी घटना?

ये वारदात साल 2019 के सितंबर महीने की है. जिसमें इराक से भागा आजम मंगूरी देवोन एंड कॉर्निवॉल काउंटी के एक कबाब शॉप में काम करता था. वो अभी कुछ महीनों पहले ही ब्रिटेन पहुंचा था. यहां उसे कबाब शॉप में रहने की जगह मिली थी. आजम मंगूरी ने पहले तो लॉरैन की हत्या की, और फिर उसका फोन और सोशल मीडिया प्रोफाइल का ऐसे इस्तेमाल किया, ताकि लॉरैन के परिचितों को लगे कि वो कहीं और चली गई है.

कोर्ट में क्या हुआ?

3/5
कोर्ट में क्या हुआ?

देवोन लाइव की खबर के मुताबिक, कोर्ट ने पहले तो आजम मंगूरी को हत्या के लिए दोषी नहीं माना था, लेकिन अभियोजन पक्ष ने जोरदार दलीलें पेश की और पुलिस ने भी आजम मंगूरी के खिलाफ सीसीटीवी फुटेज समेत तमाम साइंटिफिक प्रूफ रखें. एक वीडियो में आजम मंगूरी लॉरैन के साथ कहीं जाता दिख रहा है. ये आखिरी बार था लॉरैन जिंदा दिखी थी. 

 

आजम मंगूरी ने कैसे बदली थी जांच की दिशा

4/5
आजम मंगूरी ने कैसे बदली थी जांच की दिशा

आजम मंगूरी से पुलिस ने पूछताछ की थी. जिसमें उसने बताया था कि लॉरैन कॉक्स ने ही उसे अपने साथ चलने को कहा था. और दोनों ने पहले तो एक सुनसान गली में संबंध बनाए और उसके बाद दोनों उसके फ्लैट में चले गए. जहां लॉरैन ने ड्रग्स का इस्तेमाल किया और उसे भी कराया. हालांकि साइंटिफिक रिपोर्ट में कहीं इस बात का जिक्र नहीं है कि लॉरैन के शरीर में ड्रग्स के कोई सबूत मिले. जिसे कोर्ट ने भी खारिज कर दिया. इसके बाद ही आजम को दोषी ठहराया गया.

सोशल मीडिया प्रोफाइल का इस्तेमाल

5/5
सोशल मीडिया प्रोफाइल का इस्तेमाल

आजम मंगूरी पर आरोप लगा कि उसने लॉरैन की हत्या के बाद उसके फोन और सोशल मीडिया प्रोफाइल का इस्तेमाल किया. जिसके बाद अभियोजन पक्ष ने कहा कि उसने जान बूझकर ऐसा किया था. अभियोजन पक्ष ने बताया कि आजम मंगूरी ने कई बार सामान्य व्यवहार करते हुए कूड़ा फेंकने में इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक बैग को खरीदा. एक वीडियो में वो बड़ा सा बैग ले जाता दिख रहा है, जिसमें लॉरैन के शरीर के टुकड़े थे. बाद में पुलिस ने उन टुकड़ों को बरामद किया और आखिरकार कोर्ट ने आजम मंगूरी को हत्या का दोषी मान लिया है. उसे अगले सप्ताह सजा सुनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: होर्डिंग डिसॉर्डर से पीड़ित Evelyn Sakash की मौत, प्रोडक्शन डिजाइनिंग में जीता था Emmy अवॉर्ड

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़