close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने मोदी को दी बधाई

नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सहयोग की भावना के साथ मिलकर काम करने का विश्वास व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री रूटे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी को भेजे पत्र में आने वाले सालों में सफलता की शुभकामनाएं दीं.

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने मोदी को दी बधाई
नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे (फोटो साभारः twitter/@markrutte)

द हेग: नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटे ने भारत में हुए आम चुनाव में प्रधानमंत्री को भारी बहुमतों से मिली जीत पर उन्हें बधाई दी है. नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सहयोग की भावना के साथ मिलकर काम करने का विश्वास व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री रूटे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी को भेजे पत्र में आने वाले सालों में सफलता की शुभकामनाएं दीं.

यहां भारतीय दूतावास द्वारा जारी बयान में कहा गया कि रूटे ने भारत और नीदरलैंड की जनता के लाभ के लिए मोदी के साथ दोस्ती और सहयोग की भावना के साथ मिलकर काम करने का विश्वास जताया. बता दें प्रधानमंत्री मोदी की जीत पर इजरायल के राष्ट्रपति सहित दुनिया भर के बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई संदेश दिया है. जिनमें चीन, अमेरिका, जापान, पाकिस्तान समेत कई बड़े देश शामिल हैं.

नरेंद्र मोदी की प्रचंड जीत पर बोला पाकिस्तान- 'भारत की नई सरकार से बातचीत करने के लिए तैयार हैं'

इजरायल के राष्‍ट्रपति बेंजामिन नेतन्‍याहू ने पीएम मोदी बधाई देते हुए कहा कि 'मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, आपको प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई. यह चुनावी जीत एक बार फिर दिनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करती है. हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूती के साथ जारी रखेंगे.'

प्रचंड जीत के बाद PM मोदी को दुनिया कर रही सलाम, कोने-कोने से कहा जा रहा 'बधाई हो'

कतर के अमीर ने मोदी को बधाई देते हुए दोनों देशों के बीच प्रगाढ़ होते संबंधों का हवाला दिया. चांसलर मर्केल ने मोदी को बधाई देने के साथ ही भविष्य में पारस्परिक हितों वाले क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा जताई. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री मे ने प्रचंड बहुमत से जीत के लिए मोदी को बधाई दी.