Russia Ukraine War: अब रूस ने यूक्रेन के इस शहर पर किया मिसाइल से हमला, 18 लोगों की मौत, 30 घायल
Advertisement

Russia Ukraine War: अब रूस ने यूक्रेन के इस शहर पर किया मिसाइल से हमला, 18 लोगों की मौत, 30 घायल

Russia Ukraine Tension: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को 4 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है. इस बीच रूस ने अब यूक्रेन के शहरों पर हमले और तेज कर दिए हैं. शुक्रवार तड़के रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के बंदरगाह शहर ओदेसा में एक मिसाइल से हमले किए. इसमें 18 लोग मारे गए.

प्रतीकात्मक इमेज

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन पर रूस का हमला लगातार तेज होता जा रहा है. रूसी सेना एक के बाद एक यूक्रेन के कई महत्वपूर्ण शहरों में मिसाइलों से हमले कर रही है. इसी कड़ी में रूस ने यूक्रेन के बंदरगाह शहर ओदेसा में शुक्रवार तड़के रिहायशी इमारतों पर मिसाइल से हमले किए. इन हमलों में 2 बच्चों समेत करीब 18 लोगों की मौत हो गई. यूक्रेन के अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि की है. यह हमला ऐसे समय में हुआ है, जब रूसी सेना काला सागर के एक प्रमुख द्वीप स्नेक आइलैंड से गुरुवार को पीछे हट गई.

बहुमंजिला रिहायशी इमारत को बनाया निशाना

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिल तिमोशेंको ने बताया कि, इस हमले में दो बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हुई है. ओदेसा की क्षेत्रीय सरकार के प्रवक्ता सेरही ब्रातचुक ने कहा कि इस मिसाइल अटैक में 30 लोग घायल भी हुए हैं. यूक्रेन की मीडिया के मुताबिक, मिसाइल हमले का निशाना एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत और एक एंटरटेनमेंट जोन था.

1 दिन पहले स्नेक आइलैंड से पीछे हटी है रूसी सेना

हमले से एक दिन पहले रूसी सेना स्नेक आइलैंड से पीछे हट गई थी, जिससे यूक्रेन के अहम बंदरगाह शहर ओदेसा पर खतरा कम हो गया था. हालांकि रूसी सैनिक पूर्वी लुहान्स्क प्रांत को घेरने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. क्रेमलिन (रूसी राष्ट्रपति कार्यालय) ने स्नेक आइलैंड से सेना की वापसी को “सद्भावना संकेत” करार दिया. वहीं यूक्रेन की सेना ने कहा कि यूक्रेन के तोपखाने और मिसाइल हमलों के बाद रूसी दो स्पीडबोट में द्वीप से भाग गए. सैनिकों की सटीक संख्या का खुलासा नहीं किया गया है.

सोमवार को 1 शॉपिंग सेंटर पर दागे थे 2 मिसाइल 

बता दें कि सोमवार को रूस ने यूक्रेन के क्रेमेनचुक शहर में मौजूद भीड़भाड़ वाले एक शॉपिंग सेंटर पर 2 मिसाइल दागे थे. इस हमले में करीब 16 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 59 से अधिक लोग घायल हुए थे. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने खुद इस हमले की पुष्टि की थी. उन्होंने बताया था कि हमले के समय शॉपिंग सेंटर में लगभग 1000 लोग मौजूद थे.

ये भी पढ़ें

Corona: कम और ज्यादा वजन वाले लोगों पर कोरोना टीके का कैसा होता है असर? इस स्टडी में मिल गया जवाब

 

Trending news