Russia Ukraine War: हाथों में एके-47 लिए यूक्रेन की 'बंदूकबाज़ गर्ल', रूस को ऐसे दे रही मुंहतोड़ जवाब
Advertisement
trendingNow11125003

Russia Ukraine War: हाथों में एके-47 लिए यूक्रेन की 'बंदूकबाज़ गर्ल', रूस को ऐसे दे रही मुंहतोड़ जवाब

Russia Ukraine War: यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ जंग जीत पाने में रूस (Russia) का इंतजार लंबा होता जा रहा है. रूसी सेना से लड़ने के लिए अब यूक्रेन की आम महिलाएं भी जंग के मैदान में उतरने लगी हैं.

Russia Ukraine War: हाथों में एके-47 लिए यूक्रेन की 'बंदूकबाज़ गर्ल', रूस को ऐसे दे रही मुंहतोड़ जवाब

Russia Ukraine War: रूस (Russia) ने सोचा भी नहीं होगा कि उसे यूक्रेन (Ukraine) को घुटनों पर लाने में इतना वक़्त लगेगा. दरअसल, यूक्रेन की सेना के साथ वहां की जनता भी रूस की फ़ौज को चुनौती दे रही है. 

  1. यूक्रेन की महिलाएं दे रहीं रूस को टक्कर
  2. पुतिन की सेना से ले रहीं लोहा
  3. यूक्रेनी सांसद ने भी उठाए हथियार

यूक्रेन की महिलाएं दे रहीं रूस को टक्कर

यूक्रेन (Ukraine) के लोग आधुनिक हथियारों के साथ रेड आर्मी से लोहा ले रहे हैं. खास बात ये कि इन आम लोगों में महिलाएं भी हैं, जो पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रूस को ललकार रही हैं. 

यूक्रेन (Ukraine) अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है. रूस (Russia) की ताकतवर सेना के सामने सरेंडर करने से इनकार कर रहा है. इस देश की करीब 4 करोड़ आबादी का आधा हिस्सा भी अब जंग के मैदान में कूद पड़ा है. 

पुतिन की सेना से ले रहीं लोहा

रूस के हवाई हमलों, मिसाइलों, रॉकेट लॉन्चर और बारूद उगलते टैंकों से डर कर जहां एक तरफ यूक्रेन के सैकड़ों लोग देश छोड़कर जा रहे हैं. वहीं इस देश की महिलाएं पुतिन की सेना से लोहा लेती नजर आ रही हैं. 

ये यूक्रेन (Ukraine) की आम महिला है, जिसने सपने में भी बंदूक उठाने के बारे में नहीं सोचा था. जब बात देश की आई तो इसने ना सिर्फ हथियार उठाया, बल्कि, युद्धभूमि में कूद पड़ी. हालांकि, ये अकेली नहीं है, जिसने अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए जंग में कूदने का फैसला किया है. यूक्रेन की कई मशहूर महिलाओं ने भी हथियार उठा लिए हैं. 

यूक्रेनी सांसद ने भी उठाए हथियार

यूक्रेन (Ukraine) की सांसद और देश की लोकप्रिय नेता कीरा रुडिक उन पहली महिलाओं में शामिल हैं, जिन्होंने रूसी (Russia) आक्रमण के खिलाफ हथियार उठाने की बात कही थी. इस यूक्रेनी सांसद ने इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो डालते हुए कहा था कि उन्हें क्लाश्निकोव बंदूकें मिली हैं. अगर रूसी सेना कीव में घुसती है तो वो देश को बचाने के लिए तैयार हैं. 

मिस यूक्रेन भी उतर चुकी हैं जंग में

वहीं कुछ ही दिन पहले मिस यूक्रेन रह चुकीं अनास्तासिया लेना ने भी ऐलान किया था कि वो रूस (Russia) की सेना के खिलाफ बंदूक उठाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर बंदूक लिए तस्वीरें पोस्ट की थीं. साथ ही उन्होंने लिखा था, 'कब्जे की नीयत से जो भी यूक्रेन की सीमा में घुसेगा, मारा जाएगा.' 

अनस्तासिया के इस पोस्ट को यूक्रेन (Ukraine) के हजारों लोगों ने पसंद किया था, जिसे लेकर बाद में उन्होंने धन्यवाद देते हुए लिखा, 'मैं अपने देश के लिए सभी के समर्थन की सराहना करती हूं. यूक्रेन में हम सभी लोग रूसी आक्रमण के खिलाफ हर दिन लड़ेंगे.'

सांसद लेसिया भी उतर चुकी हैं युद्ध में

यूक्रेन (Ukraine) के लिए हथियार उठाने वाली महिलाओं में एक नाम वहां की सांसद लेसिया वेसिलेंको का भी है. लेसिया तो रूस (Russia) को जवाबी कार्रवाई तक की धमकी भी दे चुकी हैं. तीन बच्चों की मां लेसिया का कहना है कि जब दुश्मन उनके देश पर हमला कर रहा है तो यह यूक्रेन की हर महिला की जिम्मेदारी है कि वो बंदूक उठाए और अपने परिवारों को हमले से बचाए. 

ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की अचानक पहुंचे अस्पताल, तस्वीरें हो रहीं वायरल

क्रीमिया पर हमले के दौरान भी किया था विरोध

2014 में रूस ने यूक्रेन (Russia Ukraine War) के क्रीमिया पर हमला करके उसे अपने कब्जे में ले लिया था. तब भी देश की महिलाओं ने रूसी सेना का डटकर मुकाबला किया था. बाबुश्खा बटालियन नाम के बूढ़ी महिलाओं के संगठन ने भी अपने सैनिकों के कंधे से कंधा मिलाकर रूस से लोहा लिया था. एक बार फिर यूक्रेन की महिलाएं रूसी सेना को आगे बढ़ने से रोकने के लिए हथियार उठा चुकी हैं. 

LIVE TV

Trending news