Russia में यूनिवर्सिटी पर हमला, जान बचाने के लिए छात्र बिल्डिंग से कूदे; 8 की मौत

Attack On Perm State University: यूनिवर्सिटी में सुरक्षाबलों और हमलावर के बीच मुठभेड़ हुई. दोनों तरफ से फायरिंग हुई. इस दौरान छात्र जान बचाने के लिए भागते हुए नजर आए.

Russia में यूनिवर्सिटी पर हमला, जान बचाने के लिए छात्र बिल्डिंग से कूदे; 8 की मौत
रूस की यूनिवर्सिटी पर हमला.

मॉस्को: रूस (Russia) की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (Attack On Perm State University) पर एक अज्ञात बंदूकधारी ने हमला कर दिया है. जान बचाने के लिए कई छात्रों ने बिल्डिंग से छलांग लगाई. हमले में 8 लोगों की मौत हो गई और 14 छात्र घायल हो गए.

अज्ञात हमलावर ने यूनिवर्सिटी पर किया हमला

बता दें कि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी पर ये अटैक आतंकी हमला है या नहीं. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया है.

ये भी पढ़ें- चमत्कार! मरने के बाद फिर से जिंदा हुई महिला, बेटी के मां बनने से पहले मिली नई जिंदगी

हमले का वीडियो आया सामने

हमले के बाद यूनिवर्सिटी से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें छात्र बिल्डिंग की खिड़की से नीचे कूदते हुए दिख रहे हैं. हमलावर के डर से छात्र ऐसा कर रहे हैं.

जान लें कि रूस की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी बहुत फेमस यूनिवर्सिटी है. यहां छात्र दूर-दूर से पढ़ने के लिए आते हैं. लेकिन अचानक यहां फायरिंग की आवाज सुनाई दी. जानकारी के मुताबिक, एक अज्ञात हमलावर ने छात्रों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. गौरतलब है कि रूस में पहले भी कई आतंकी हमले हो चुके हैं. चेचन्या में कुछ साल पहले कई आतंकी हमले हुए थे. रूस अपने देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए बहुत अलर्ट रहता है.

ये भी पढ़ें- परंपरा के नाम पर यहां मार दी गईं 1500 डॉलफिन, खून से समुद्र का रंग हो गया लाल

हमलावर को मारने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि बंदूकधारी क्या यूनिवर्सिटी का कोई छात्र था या आतंकी था? अभी कुछ भी कहना मुश्किल है.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.