विवादित क्षेत्र अबयेई में UN का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन शांतिरक्षक की मौत
Advertisement
trendingNow1497976

विवादित क्षेत्र अबयेई में UN का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन शांतिरक्षक की मौत

. संयुक्त राष्ट्र ने रविवार को बयान में बताया कि हेलीकॉप्टर अबयेई के लिए संयुक्त राष्ट्र अंतरिम सुरक्षा बल (यूएनआईएसएफए) के परिसर के भीतर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

इस हादसे में चालक दल के तीन सदस्यों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जूबा: इथियोपिया का सैन्य हेलीकॉप्टर सूडान और दक्षिण सूडान के बीच विवादित अबयेई क्षेत्र में संयुक्त राष्ट्र परिसर के भीतर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. संयुक्त राष्ट्र ने रविवार को बयान में बताया कि हेलीकॉप्टर अबयेई के लिए संयुक्त राष्ट्र अंतरिम सुरक्षा बल (यूएनआईएसएफए) के परिसर के भीतर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

हेलीकॉप्टर में 23 लोग सवार थे. इस हादसे में ‘‘चालक दल के तीन सदस्यों की मौत हो गई.’’  उन्होंने कहा, ‘‘10 यात्री घायल हुए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर है.’’ एमआई-8 हेलीकॉप्टर इथियोपियाई बलों को सूडान में कादुगली से अबयेई लेकर जा रहा था.

यूएनआईएसएफए के कार्यवाहक अभियान प्रमुख एवं बल कमांडर मेजर जनरल गेब्रे अधाना वोल्देज्गु ने कहा, ‘‘हम मामले की जांच कर रहे हैं.’’ 

बल ने एक अलग बयान में बताया कि इथियोपियाई शांतिरक्षकों के शवों को शनिवार को अदीस अबाबा भेजा गया. शांतिरक्षकों को श्रद्धांजलि देने के लिए अदीस अबाबा में आयोजित एक कार्यक्रम में यूएनआईएसएफए बल के सैकड़ों कर्मी शामिल हुए.

Trending news