तुलसी गबार्ड ने कहा, 'अमेरिका को वेनेजुएला से दूर रहने की जरूरत'

तुलसी गबार्ड ने कहा, 'अमेरिका को वेनेजुएला से दूर रहने की आवश्यकता है. वेनेजुएला के लोगों को अपना भविष्य खुद निर्धारित करने दें.

तुलसी गबार्ड ने कहा, 'अमेरिका को वेनेजुएला से दूर रहने की जरूरत'
तुलसी गबार्ड (37) अमेरिकी कांग्रेस के लिए चुनी गईं पहली हिंदू हैं और हाल ही में उन्होंने घोषणा की थी कि वह 2020 में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में उम्मीदवार बनने की कोशिश करेंगे. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल तुलसी गबार्ड ने कहा है कि अमेरिका को वेनेजुएला से दूर रहने की जरूरत है. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने वेनेजुएला में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को हटाए जाने का समर्थन करते हुए विपक्षी दल के नेता जुआन गुइडो को अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में मान्यता दे दी थी.

तुलसी गबार्ड (37) अमेरिकी कांग्रेस के लिए चुनी गईं पहली हिंदू हैं और हाल ही में उन्होंने घोषणा की थी कि वह 2020 में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में उम्मीदवार बनने की कोशिश करेंगे. 

Tulsi Gabbard says US needs to stay out of Venezuela

गबार्ड ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, 'अमेरिका को वेनेजुएला से दूर रहने की आवश्यकता है. वेनेजुएला के लोगों को अपना भविष्य खुद निर्धारित करने दें. हम नहीं चाहते कि अन्य देश हमारे नेताओं का चयन करें, इसी प्रकार हमें उनके नेता का चयन करने का प्रयास नहीं करना चाहिए.' तुलसी विदेशों में हस्तक्षेप करने की अमेरिकी नीति का विरोध करती रही हैं. इसके साथ ही वह अन्य देशों में अमेरिकी सैनिकों की तैनाती की भी विरोधी हैं.

इससे पहले गुरुवार को तुलसी गबार्ड ने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट कर राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपना चुनाव प्रचार आधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया। पोस्ट किए गए इस वीडियो में गबार्ड कह रही हैं, 'हमारे पास सत्ता में ऐसे लोग हैं जो लोगों की एवं अपने देश की भलाई के बारे में नहीं सोच रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'हमारे लोगों की जरूरतों को लेकर चर्चा कहां हो रही है?'

(इनपुट - भाषा)