पुलवामा हमलाः भारत के समर्थन में आए अमेरिकी सांसद, पाकिस्तान से कहा- 'बंद करो ये सब'

भारत ने नियंत्रण रेखा से करीब 80 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण केंद्र पर मंगलवार सुबह बम गिराए एवं उसे तबाह कर दिया. 

पुलवामा हमलाः भारत के समर्थन में आए अमेरिकी सांसद, पाकिस्तान से कहा- 'बंद करो ये सब'
फोटो साभार : Reuters
Play

वॉशिंगटन : अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 से अधिक सुरक्षाकर्मियों की शहादत पर शोक प्रकट किया और इसे लेकर पाकिस्तान को कूटनीतिक दृष्टि से अलग-थलग करने के भारत के रुख का समर्थन किया है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी‍आरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से पूरे देश में आक्रोश था.

इस घटना के बाद भारत ने नियंत्रण रेखा से करीब 80 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण केंद्र पर मंगलवार सुबह बम गिराए एवं उसे तबाह कर दिया. इस जवाबी कार्रवाई में ‘‘बड़ी संख्या में” आंतकवादी, प्रशिक्षक एवं शीर्ष कमांडर मारे गए.

रिपब्लिकन सांसद रिकी पेरी ने अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स में कहा, “इस आतंकवादी कृत्य के मृतकों की शहादत पर हम शोक प्रकट करते हैं और पाकिस्तान समेत किसी भी अन्य राष्ट्र के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने का आह्वान करते हैं जो आतंकवाद एवं हिंसक चरमपंथ को बढ़ावा देता है.” उन्होंने कहा, “भारत ने पाकिस्तान को कूटनीतिक ढंग से अलग-थलग करने और व्यापार के लिहाज से सबसे तरजीही देश का दर्जा रद्द करने की योजना का ऐलान कर दिया है.’’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.