इस देश में तख्तापलट करने की योजना बना रहा था अमेरिका, उपराष्ट्रपति ने शेयर किया था वीडियो

वेनेजुएला की उपराष्ट्रपति ने अमेरिका के अपने समकक्ष पर ‘‘खुले तौर पर तख्तापलटने का आह्वान’’ करने का आरोप लगाया है. डेल्सी रॉड्रिगेज ने टेलीविजन पर कहा, ‘‘अमेरिकी घर जाओ! हम उन्हें अपने देश के मामलों में दखल देने नहीं देंगे.’’ 

इस देश में तख्तापलट करने की योजना बना रहा था अमेरिका, उपराष्ट्रपति ने शेयर किया था वीडियो
वेनेजुएला की उपराष्ट्रपति ने अमेरिका के अपने समकक्ष पर ‘‘खुले तौर पर तख्तापलटने का आह्वान’’ करने का आरोप लगाया है.

काराकास: वेनेजुएला की उपराष्ट्रपति ने अमेरिका के अपने समकक्ष पर ‘‘खुले तौर पर तख्तापलटने का आह्वान’’ करने का आरोप लगाया है. डेल्सी रॉड्रिगेज ने टेलीविजन पर कहा, ‘‘अमेरिकी घर जाओ! हम उन्हें अपने देश के मामलों में दखल देने नहीं देंगे.’’ 

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने पोस्ट किया था वीडियो
इससे पहले अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को ऐसा तानाशाह बताया था जिनके पास सत्ता में रहने का कोई वैध दावा नहीं है. पेंस की इस टिप्पणी के जवाब में वेनेजुएला की उपराष्ट्रपति की यह प्रतिक्रिया आई है.

वेनेजुएला के संचार मंत्री जॉर्ज रॉड्रिगेज ने पेंस पर ‘आतंकवादियों’ को बुधवार के प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने का आदेश देने का आरोप लगाया. यह विवाद उस घटना के 24 घंटे बाद पैदा हुआ जिसमें काराकास के उत्तर में एक कमान चौकी पर सैनिकों के समूह ने मादुरो के खिलाफ बगावत कर दी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाल कर जनता से सड़कों पर निकलने और उनका समर्थन करने की अपील की गई.

मादुरो के खिलाफ हुए प्रदर्शन
चौकी को पुलिस और सेना ने घेर लिया जिसके बाद उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया. इसके साथ ही 27 लोगों को गिरफ्तार किया गया. एक गैर सरकारी संस्था के मुताबिक राजधानी के आसपास कम से कम 30 अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार को मादुरो के खिलाफ प्रदर्शन हुए.