Zee Rozgar Samachar

वेनेजुएला ने कनाडा पर ट्रम्प की ‘युद्ध की मंशा’ का समर्थन करने का लगाया आरोप

कनाडा ने मादुरो की सरकार के 43 सदस्यों के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा की, जिनमें विदेश मंत्री जॉर्ज अर्रेजा भी शामिल हैं.

 वेनेजुएला ने कनाडा पर ट्रम्प की ‘युद्ध की मंशा’ का समर्थन करने का लगाया आरोप
कनाडा ने पहले भी वेनेजुएला के 70 सरकारी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया था

कराकस: वेनेजुएला सरकार के शीर्ष अधिकारियों पर कनाडा द्वारा नए प्रतिबंध लगाये जाने की घोषणा के बाद वेनेजुएला ने कनाडा पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ‘‘युद्ध की मंशा’’ का समर्थन करने का आरोप लगाया है.

वेनेजुएला के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ‘‘संवाद स्थापित करने में कनाडा की एक विश्वसनीय भूमिका को अमान्य कर दिया है.’’ 

इससे पहले सोमवार को ही, कनाडा ने मादुरो की सरकार के 43 सदस्यों के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा की, जिनमें विदेश मंत्री जॉर्ज अर्रेजा भी शामिल हैं, जिनको संकटग्रस्त दक्षिण अमेरिकी देश में ‘‘बिगड़ती स्थिति के लिए जिम्मेदार’’ ठहराया गया है.

प्रतिबंधों में उन व्यक्तियों की संपत्ति को फ्रीज करना और कनाडा के साथ व्यापार करने पर रोक शामिल है. कनाडा ने इससे पहले भी वेनेजुएला के 70 सरकारी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया था. वेनेजुएला ने स्पष्ट रूप से नए प्रतिबंधों का विरोध किया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.