close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

व्‍लादिमीर पुतिन बने पिता, 'सीक्रेट फर्स्‍ट लेडी' ने दिया जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म

रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की कथित प्रेमिका ने इस महीने की शुरुआत में जुड़वां लड़कों को जन्‍म दिया है.

व्‍लादिमीर पुतिन बने पिता, 'सीक्रेट फर्स्‍ट लेडी' ने दिया जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म
सोवियत संघ के दौर में खुफिया एजेंसी केजीबी के एजेंट रहे व्‍लादिमीर पुतिन अपने निजी जीवन को सुर्खियों से दूर रखना पसंद करते हैं.(फाइल फोटो)

मॉस्‍को: रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की कथित प्रेमिका ने इस महीने की शुरुआत में जुड़वां लड़कों को जन्‍म दिया है. न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट और रिदमिक जिमनास्‍ट रहीं अलीना काबाऐवा (36) को पुतिन की प्रेमिका माना जाता है. रूसी अखबार मास्‍कोवस्‍की कोमसोमोलेट्स के मुताबिक इस महीने की शुरुआत में काबाऐवा की डिलीवरी के लिए कुलाकोव रिसर्च सेंटर के पूरे वीआईपी फ्लोर को खाली कराया गया. हालांकि जन्‍म से जुड़ी खबरें मीडिया में ज्‍यादा जगह नहीं पा सकीं.

द डेली मेल ने एक खोजी पत्रकार के हवाले से लिखा है कि उसको रूसी खुफिया तंत्र के सूत्रों ने बताया कि काबाऐवा ने कथित रूप से इस महीने की शुरुआत में कथित रूप से दो जुड़वां बच्‍चों को जन्‍म दिया. उस खोजी पत्रकार ने यह भी बताया कि इटली के एक डॉक्‍टर ने सिजेरिएन ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाई.

खेलों की दुनिया में नाम कमाने के बाद काबाऐवा मॉडल बनीं. जन्‍म से उज्‍बेक हैं और 2014 तक वह रूसी संसद का हिस्‍सा भी रहीं. फिलहाल वह नेशनल मीडिया ग्रुप की मुखिया हैं.

काबाऐवा को 'सीक्रेट फर्स्‍ट लेडी' के निकनेम से भी जाना जाता है. वह पुतिन से उम्र में तकरीबन तीन दशक छोटी हैं. वॉयस आफ अमेरिका के मुताबिक 2008 में उन्‍होंने एक प्राइवेट स्विस क्‍लीनिक में एक पुत्री को भी जन्‍म दिया था. लेकिन इस बार की तरह उस बार भी आधिकारिक रूप से इस तरह की खबरों को खारिज कर दिया गया.

सोवियत संघ के दौर में खुफिया एजेंसी केजीबी के एजेंट रहे व्‍लादिमीर पुतिन अपने निजी जीवन को सुर्खियों से दूर रखना पसंद करते हैं. उन्‍होंने काबाऐवा के साथ अपने संबंधों को हमेशा इनकार किया है. पुतिन के वफादारों ने हमेशा आरोप लगाया है कि रूसी नेता के यूक्रेनी दुश्‍मन इस तरह की खबरों को प्रचारित करते रहते हैं.

गौरतलब है कि अपनी शादी के 30 साल बाद व्‍लादिमीर पुतिन ने 2013 में पत्‍नी ल्‍यूडमिला शकरेबनेवा से कानूनी रूप से तलाक ले लिया था. उनसे दो बेटियां हैं.