प्रशांत महासागर में मिला जापान के लड़ाकू विमान F-35का मलबा, पायलट अब भी लापता
Advertisement
trendingNow1514781

प्रशांत महासागर में मिला जापान के लड़ाकू विमान F-35का मलबा, पायलट अब भी लापता

समुद्र में खोजी अभियान के दौरान विमान के टुकड़े मिले. इसका कारण पता नहीं चला है कि एक साल से भी कम पुराने विमान का रडार से संपर्क कैसे टूट गया और वह दुर्घटनाग्रस्त कैसे हो गया. 

फोटो साभार : Reuters

टोक्यो: जापान के खुफिया लड़ाकू विमान एफ-35 के मंगलवार को प्रशांत महासागर पर से गुजरने के दौरान रडार से संपर्क से कटने के बाद बुधवार को उसका मलबा मिला है. जापानी सैन्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, विमान का पायलट हालांकि अभी भी लापता है.

समुद्र में खोजी अभियान के दौरान विमान के टुकड़े मिले. इसका कारण पता नहीं चला है कि एक साल से भी कम पुराने विमान का रडार से संपर्क कैसे टूट गया और वह दुर्घटनाग्रस्त कैसे हो गया. विमान जापान के पूर्वोत्तर शहर मिसावा के 135 किलोमीटर पूर्व में मंगलवार शाम 7.27 बजे लापता हो गया था.

जापान के सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके के अनुसार, मिसावा एयर बेस से उड़ान भरने के 30 मिनट के बाद इसका संपर्क टूट गया था. विमान में इससे पहले कोई समस्या नहीं पाई गई थी. न्यूज साइट क्योडो के अनुसार, बचाव दल विमान के पायलट की तलाश कर रहे हैं. जापान सेना में अपने पुराने एफ-4 लड़ाकू विमानों के स्थान पर एफ-35 शामिल कर रहा है. एफ-35 विमान की कीमत कम से कम नौ करोड़ डॉलर है.

Trending news