Jo Lindner: सेलिब्रेटी बॉडीबिल्डर की 30 साल की उम्र में मौत, ये गंभीर बीमारी बनी वजह; साउथ की मूवी में किया था काम
Advertisement
trendingNow11762369

Jo Lindner: सेलिब्रेटी बॉडीबिल्डर की 30 साल की उम्र में मौत, ये गंभीर बीमारी बनी वजह; साउथ की मूवी में किया था काम

Jo Lindner death: 14 जनवरी 1993 को जर्मनी में जन्मे जो लिंडनर की गंभीर बीमारी से मौत हो गई. ये दुखद समाचार सुनने के बाद उनके फैंस सदमे में हैं.

Jo Lindner: सेलिब्रेटी बॉडीबिल्डर की 30 साल की उम्र में मौत, ये गंभीर बीमारी बनी वजह; साउथ की मूवी में किया था काम

YouTube bodybuilder Jo Lindner passes away: जर्मन बॉडी बिल्डर और मशहूर यूट्यूब स्टार जो लिंडनर का 30 साल की उम्र में निधन हो गया. लिंडनर की मौत के बाद उनके लाखों फैंस सदमे में हैं. उनके करीबी दोस्तों और गर्लफ्रेंड ने इस दुखद खबर की जानकारी देते हुए लिंडनर को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है. उनके करीबी दोस्त नोएल डेजेल ने कहा, 'आपकी आत्मा को शांति मिले 'जो'. मैं अब भी आपके जवाब के इंतजार में अपना फोन चेक करता रहता हूं ताकि हम जिम में मिल सकें.' यूट्यूब बॉडीबिल्डर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर थे. इंस्टा पर उनकी पहचान जोएस्थेटिक्स (Joesthetics) नाम से थी. अब लोग उनकी आखिरी पोस्ट पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

खतरनाक बीमारी से मौत

जो लिंडनर की गर्लफ्रेंड के मुताबिक बॉडीबिल्डर जो की मौत एन्यूरिज्म नाम की बेहद खतरनाक बीमारी की वजह से हुई. जो की प्रेमिका ने उन्हें इंस्टाग्राम पर याद करते हुए लिखा, 'जो हर किसी के लिए बहुत अच्छा था. उसका एन्यूरिज्म की वजह से निधन हो गया, मैं उसके साथ कमरे में थी. उसने मेरे गले में वो हार पहनाया जो उसने मेरे लिए बनाया था. हम भावुक थे. आगे ऐसा होगा किसी ने सोचा भी न था.' उनकी प्रेमिका भी बॉडीबिल्डर हैं, जो अक्सर उनकी इंस्टाग्राम फ़ीड पर फिटनेस के प्रति अपने साझा जुनून को दिखाते हुए नजर आती थीं. उन्होंने ये भी कहा कि जो बेहद समाझदार और वफादार था.

वहीं साथी बॉडीबिल्डर जोसेफ शुलकिन ने बॉडी बिल्डर कम्युनिटी समुदाय में शोक की लहर की बात कहते हुए कम्युनिटी में उनकी पॉपुलैरिटी और असर का जिक्र करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की. जोसेफ ने उन्हें प्रेरक ऊर्जा और दयालु आत्मा वाला शख्स कहकर याद किया. 

वहीं 'जो' के खास दोस्त नोएल ने अपने ट्वीट में लिखा- 'मैं टूट गया हूं भाई, आपने हमारे लिए अपनी बाहें खोल दीं थी, आपने हमें लाइफ और सोशल मीडिया के बारे में बहुत कुछ बताया. सभी के प्रति आपकी उदारता खासकर मेरे लिए हमेशा मेरे साथ रहेगी.' नोएल ने लोगों से जो के दुखी प्रियजनों के लिए भी प्रार्थना करने की अपील की है.

साउथ की मूवी में किया काम

जो के निधन की खबर फैलते ही बॉडीबिल्डिंग कम्युनिटी शोक में डूब गई. आपको बताते चलें कि लिंडनर ने अभिनेत्री रश्मिका मंदाना की फिल्म Pogaru में भी काम किया था. इस दुखद खबर के बाद जो की फैमिली ने इस कठिन समय के दौरान उनकी प्राइवेसी का ख्याल रखने की अपील की है. उनके फैंस द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है. बहुत से फैंस ने कहा लिंडनर, आपकी आत्मा लोगों को हमेशा प्रेरणा देती रहेगी.

Trending news