रात को चुपके से कर लें कपूर के ये टोटके, एक बार आजमाकर देखें- हो जाएंगे मालामाल

Camphor Ke Upay: पूजा पाठ में कपूर का विशेष महत्व होता है. धन प्राप्ति के लिए कपूर के ये टोटके कर सकते हैं. इन उपाय की मदद से घर में धन का आगमन होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2024, 06:05 PM IST
  • धन लाभ के लिए करें कपूर का टोटका
  • कपूर के उपाय कर देंगे आपको मालामाल
रात को चुपके से कर लें कपूर के ये टोटके, एक बार आजमाकर देखें- हो जाएंगे मालामाल

नई दिल्ली: सनातन धर्म में कपूर का विशेष महत्व होता है. पूजा पाठ और किसी भी मांगलिक काम के दौरान कपूर का इस्तेमाल किया जाता है. कपूर का इस्तेमाल करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. कपूर के कुछ उपाय करने से घर में सुख-शांति के साथ-साथ धन का आगमन होता है. 

धन की प्राप्ति के लिए उपाय 
गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रख दें. इसके बाद शाम के समय फूल में एक कपूर जला दें. इस फूल को मां दुर्गा को अर्पित करें. इससे आपको अचनाक धन की प्राप्ति होगी. वहीं आपका रुका हुआ धन वापस आ जाएगा. 

धनवान बनने के लिए उपाय 
धनवान बनने के लिए आप रात के समय कपूर का ये टोटका कर सकते हैं. रात के समय किचन में काम करने के बाद चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर को जला लें. इस उपाय को करने से धन की कमी नहीं होगी. 

वास्तु दोष 
घर में वास्तु दोष को दूर करने के लिए कपूर के टोटका कर सकते हैं. पूजा घर में हमेशा ही कपूर की टिकिया रखें. जब टिकिया खत्म हो जाए तो फिर नई टिकिया रखें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़े : swapna shastra : क्या आपको भी बार-बार सपने में दिखती है बिल्ली, हो सकता है ये संकेत? भूल से भी ना करें इग्नोर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़