Daily Horoscope 27 March 2021 में जानिए आज का राशिफल

कुम्भ राशि के लोग आज जितनी मेहनत और तपस्या करेंगे, उतना ही यश की प्राप्ति होगी. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2021, 07:20 AM IST
  • मिथनु - आज के दिन बड़ों के निर्देशों का पालन करें
  • सिंह- आज अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है
Daily Horoscope 27 March 2021 में जानिए आज का राशिफल

नई दिल्लीः आज 27 मार्च का दिन आपके लिए नया समय और शुभ तिथि लेकर आया है. आज पापनाशिनी, सुकृति और गोविंद द्वादशी है. हमारे जीवन पर ग्रहों की चाल और गोचर का असर पड़ता है जो कि राशिफल के रूप में सामने आता है. आज की राशि के बारे में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

मेष- आज सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर और पूरे दिन प्रसन्न महसूस करेंगे. कारोबार को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी. करियर को लेकर अगर कोई खास तैयारी करना चाहते हैं तो आज से शुरुआत करना श्रेयकर होगा. अपनी वाणी को लेकर थोड़ा सतर्क रहें और विनम्रता का भाव बनाए रखें, अन्यथा परेशानी में घिर सकते हैं. परिवार में कोई सदस्य अगर मुश्किल में है तो सहयोग मांगने की प्रतीक्षा किए बगैर खुद आगे बढ़कर हर संभव मदद का प्रयास करें.

वृष- व्यापारियों के लिए दिन अच्छा समय है. कुछ नया करना चाहते हैं, प्लानिंग के लिए दिन शुभ रहेगा. युवाओं को माता-पिता के साथ बिताना चाहिए, उनका आशीर्वाद कवच के समान होगा. विद्यार्थियों को शिक्षकों की बातों की अनदेखी नहीं करनी है. सेहत में अगर आप बीपी या शुगर से पीड़ित है तो विशेष ध्यान रखें. वहीं कोई नशा करते हैं तो उससे तत्काल छोड़ दें. परिवार में सभी का सहयोग और सम्मान मिलेगा.

मिथनु - आज के दिन बड़ों के निर्देशों का पालन करें. समाज में सीनियर या बॉस की सलाह लेना बहुत ही फायदेमंद रहेगा. व्यापारी को थोड़ा संभल कर चलें, खर्चों का पूरा विवरण रखें, ज्यादा खरीदारी करना आज ठीक नहीं रहेगा. युवा और विद्यार्थी अपनों से बड़ों के साथ व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें. स्वास्थ्य को लेकर आज ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. घर में बड़ों के साथ संबंध मधुर रहेंगे, उनके आशीर्वाद लेकर सभी का हर संभव सहयोग करें.

कर्क- आज के दिन फिजूलखर्ची से अनिवार्य रूप से बचें. आपकी सकारात्मक ऊर्जा और समर्पण को देखते हुए ऑफिस में बॉस अधिक कार्य दे सकते हैं.  हाथों की देखभाल के साथ चोट से बचने की जरूरत होगी. जीवन साथी से अगर किसी बात पर विवाद हुआ है माता-पिता किसी वस्तु की मांग कर रहा हो तो आप उसको आज पूरा कर सकते हैं.

सिंह- आज के दिन अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है. मन को भटकने से बचाएं, अन्यथा आपके विरोधी इसे आपकी कमजोरी के तौर पर प्रचारित कर नुकसान पहुंचा सकता है. कार्यस्थल पर सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाएं. पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी. अतिथियों के स्वागत- सत्कार का मौका मिलेगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़ा कोई काम पेंडिंग है तो थोड़ा सतर्कता रहें और कहीं पहले से ही कोई मुकदमा चल रहा है तो पेशी आदि पर जाते समय पूरी तैयारी के साथ जाएं. जल्द परिस्थितियां अनुकूल होंगी.

कन्या- आज मूड ऑफ रहने से काम बिगड़ सकते हैं, संभव हो तो अनावश्यक बातों को इग्नोर करें. लंबे समय से अटका धन मिलने से आर्थिकी को राहत मिलेगी. प्रतियोगिता आदि की तैयारी कर रहें विद्यार्थियों के लिए दिन आलस्य से भरा और निराशाजनक हो सकता है. पेट का खास ध्यान रखें दर्द उठ सकता है. गर्भवती महिलाएं गर्भस्थ शिशु की सुरक्षा का ध्यान रखें, चोट आदि लगने की आशंका है. परिवार में आज थोड़ा तनाव भरा माहौल होगा.

तुला- आज आप पर नकारात्मक चीजें भारी पड़ सकती हैं, इसलिए खुद को सकारात्मक बनाने के लिए पूरे प्रयास करें. नौकरी में बदलाव की संभावनाएं बन रही हैं, यदि नौकरी बदलना चाहते हैं तो अपने प्रयासों में तेजी लाएं. स्वास्थ्य को लेकर आज कुछ आराम की जरूरत है. हृदय रोगी खासतौर पर अलर्ट रहें. सीने में दर्द या एंजाइना हो सकता है. भाई के साथ वाद विवाद की आशंका है, थोड़ा सहनशीलता दिखाएं. 

यह भी पढ़िएः भगवान गणेश के स्त्री अवतार विनायकी को कितना जानते हैं आप?

वृश्चिक- आज के दिन आपको कोई प्रवोक करता है तो उनकी बातों में आने से बचें, अन्यथा यह व्यवहार आपके विरुद्ध जा सकता है. इसके चलते आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. विद्यार्थी यह न समझें कि एक बार की पढ़ाई से आपको सब कुछ कंठस्थ हो गया, नियमित अभ्यास से ही परिणाम मन मुताबिक आ सकेगा. स्वास्थ्य को लेकर पेट संबंधित परेशानियां बढ़ सकती हैं. खुद को तनावमुक्त रखते हुए सभी के साथ सहयोग का व्यवहार रखें.

धनु- आज के दिन दिमाग पैसा कमाने के नए नए आइडिया खोजने के लिए दौड़ेगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ कठिनाई भरा हो सकता है. व्यापारियों को ध्यान रखना होगा कि आंख मूंदकर अधिक उधार न बांटें, अन्यथा इसकी वापसी मुश्किल हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए बहुत ही चुनौतियों वाला समय है. मच्छरों से बचकर रहने की जरूरत है. जीवन साथी के साथ आपकी कुछ बहस हो सकती है तालमेल बनाए रखें और प्यार बढ़ाने की कोशिश करें.

मकर- आज के दिन आपको अपने ज्ञान का बिल्कुल भी घमंड नहीं होना चाहिए. जैसे-जैसे आप का ज्ञान बढ़ता है वैसे वैसे आपको और विनम्र रहने की जरूरत है. व्यापारियों के लिए आज बहुत ही दिमाग से काम लेने की जरूरत है. अपने बड़े क्लाइंटों के साथ मधुर व्यवहार रखें, क्योंकि यह आपको उन्नति के मार्ग पर ले जा सकते हैं. सेहत को लेकर मोटापा थायराइड जैसी दिक्कतें पैदा कर सकता है. संतुलित आहार लें और नियमित व्यायाम करें. परिवार में आज अच्छा माहौल रहेगा.

कुम्भ- आज आप जितनी मेहनत और तपस्या करेंगे, उतना ही यश की प्राप्ति होगी. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी अगर किसी चीज की तैयारी कर रहे हैं तो दिन उनके लिए अच्छा है. साथ ही याद करने वाला काम ज्यादा करना बेहत होगा. लीवर संबंधी दिक्कत उभर सकती है. मां के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. संभव हो तो उन्हें उनकी पसंद की जगह पर घूमा दें.

मीन- आज लालच की प्रवृत्ति हावी होने का प्रयास कर सकती है. सतर्क रहें. विद्यार्थियों के लिए यह समय तकनीकी ज्ञान बढ़ाने का है. पढ़ाई की स्टाइल को थोड़ा अपग्रेड करें. स्वास्थ्य को लेकर हाथों की देखभाल करें, दुर्घटनावश गंभीर चोट लगने की आशंका है. घर में कोई पूजा पाठ या सांस्कृतिक कार्यक्रम होने का योग दिख रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़