मध्यमा अंगुली के नीचे है तिल का निशान? जानें जीवन पर क्या होगा इसका असर

क्या आपके मध्यमा अंगुली के नीचे भी एक तिल का निशान है और आप इसका जीवन पर प्रभाव को लेकर चिंतित हैं. या फिर आपके पास भी इनकम का रिसोर्स है, लेकिन धन एकत्रित नहीं हो रहा है. आपको इसके पीछे का कारण और उपाय जानना चाहिए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 07:09 AM IST
  • इनकम सोर्स होने के बावजूद हो रही है धन की किल्लत?
  • क्या आपके मध्यमा अंगुली के नीचे है एक तिल का निशान?
मध्यमा अंगुली के नीचे है तिल का निशान? जानें जीवन पर क्या होगा इसका असर

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में लोगों के जीवन में चल रही कई तरह की परेशानियों के उपाय बताए गए हैं. शास्त्रों में तरह-तरह की समस्याओं के निदान के तरीके भी बताए गए हैं. क्या आपके साथ कुछ ऐसा हो रहा है, जिसे लेकर मन में कई सारे सवाल उठ रहे हैं. ज़ी हिन्दुस्तान पर ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब आपको दे देते हैं.

ज्यादा हो रही है धन की किल्लत? जानें कारण
ज़ी हिन्दुस्तान के व्हाट्सऐप पर आए सवालों की कड़ी में ग्वालियर से विशाखा मालवीय लिखती हैं पिछले कुछ महीनों से धन की किल्लत ज्यादा हो रही है, जबकि इनकम का रिसोर्स है लेकिन धन एकत्रित नहीं हो रहा है. किसी न किसी कारण पैसा घर से निकल जा रहा है.

जवाब- एक सरल उपाय बताते हैं. यह उपाय बुधवार के दिन करें. हरे कागज में एक दालचीनी का टुकड़ा लपेट दें. फिर उसे लाल पीला कलावा से बांध दीजिए. सुबह उसे घर में रख दीजिए और सायंकाल से पहले उसे वहां से उठाकर पीपल की जड़ में दबा दीजिए. अनावश्यक कार्यों के लिए घर से जो पैसे निकल रहे हैं, वह रुक जायेंगे. इसके प्रभाव से कुछ ही दिन में धन एकत्रित होता दिखेगा.

मध्यमा अंगुली के नीचे है तिल का निशान?
अगले सवाल में रायबरेली से प्रतीक राजवंशी लिखती हैं कि मध्यमा अंगुली के नीचे एक तिल का निशान है, तो इसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है?

जवाब- मध्यमा अंगुली के नीचे शनि पर्वत है. अगर शनि पर्वत पर तिल है तो आपके बनते-बनते काम रुक सकते हैं. जातक को कोर्ट कचहरी का भी चक्कर काटना पड़ सकता है. जातक के जीवन में आर्थिक परेशानियां बनी रहती है. जातका का स्वभाव थोड़ा सख्त होता है.

यह भी पढ़िए- Vastu Dosh: इस वास्तु दोष के कारण जीवन में मची रहती है उथल-पुथल, इस ज्योतिष उपाय से मिलेगी निजात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़