Numerology: इस तारीख को पैदा हुए लोगों को होगी आर्थिक परेशानी, जानिए 20 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 20, 2024, 07:10 AM IST
Numerology: इस तारीख को पैदा हुए लोगों को होगी आर्थिक परेशानी, जानिए 20 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज बुधवार का दिन है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. 

यदि किसी व्यक्ति का जन्म 28 मार्च को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+8=10 आता है. तो 1 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज के दिन कार्यस्थल पर सुनना पड़ सकता है. अपने भय का सामना करके और समझदारी से निर्णय लेकर आप इसके लिए तैयार हो सकते हैं. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग  केसरिया है.

अंक 2
आज के दिन बच्चों के स्वास्थ्य, विवाह और रोजगार जैसे मुद्दों को अत्यधिक प्राथमिकता दें. अपने परिवार के प्रति अधिक भावुक रहेंगे. कुछ खाली समय खुद के लिए निकालें. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 3
आज का दिन यदि आप में से कोई स्टार्ट-अप शुरू करने की तैयारी कर रहा है, तो आवश्यक वित्तीय लाभ मिलेगा. सोचें, समझें और अपनी समस्याओं को हल करें. आज का शुभ रंग 7 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 4
आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.  आज नए सम्बन्ध बनाने और व्यस्त रहने का योग है. आपके प्रियजन आपके रचनात्मक पहलू के बारे में जानेंगे और तारीफ करेंगे. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग लाल है.

अंक 5
आज आप अपना ज्यादातर समय अपने माता-पिता के साथ बिताएंगे. नई मिली प्रसिद्धि और पहचान का मज़ा लें. घरेलू मामलों के प्रति सावधान रहें. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज आप एक ऐसी स्थिति का सामना करने जा रहे हैं जहां एक बॉस जो लंबे समय से आपके बहुत करीब है. अपनी मौजूदा वित्तीय स्थिति से संतुष्ट न होने की वजह से आप अधिक ज्ञान प्राप्त करना चाहेंगे. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है.
 

अंक 7
आज के दिन आर्थिक उलझनें सुलझने की पूरी संभावना है. अपने प्रियजनों के लिए प्रेम और करुणा दोनों सुंदर अभिव्यक्तियां हैं. अपनी भावनाओं को भी व्यक्त करें बस ध्यान रखें कि किसी को भी ठेस न पहुंचे. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग पीला है.
 
अंक 8

आज के दिन आज किसी काम में रुकावट आने की आशंका है. आपके लिए एक अच्छा अनुभव हो सकता है. आपने अपने काम में आज से पहले, कभी भी इतना संतुष्ट महसूस नहीं किया होगा. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग हरा है.
 
अंक 9
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. अपने परिवार और बच्चों के लिए समय निकालें. कूटनीति से आप एक लंबा रास्ता तय करेंगे. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग सुनहरा होगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़