Saptahik Rashifal: कुंभ के लिए शानदार रहने वाला ये सप्ताह, पढ़ें 18 से 24 फरवरी तक का राशिफल

Saptahik Rashifal 18 to 24 February 2024: वृश्चिक राशि वाले इस सप्ताह असमंजस में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. मन को एकाग्र करें. पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा. कार्यालय में माहौल पक्ष में रहेगा.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Feb 18, 2024, 10:58 AM IST
  • पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
  • कैसा रहेगा आपका हफ्ता
Saptahik Rashifal: कुंभ के लिए शानदार रहने वाला ये सप्ताह, पढ़ें 18 से 24 फरवरी तक का राशिफल

नई दिल्लीः Saptahik Rashifal 18 to 24 February 2024: वृश्चिक राशि वाले इस सप्ताह असमंजस में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. मन को एकाग्र करें. पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा. कार्यालय में माहौल पक्ष में रहेगा.

मेष
नया सप्ताह दौड़भाग वाला बना रहेगा. हालात में एकदम से बदलाव नहीं होगा. स्वास्थ्य के मामलों में भी मामूली सुधार मालूम पड़ेगा. व्यापारी वर्ग निश्चिंत होकर ना बैठे. कुल मिलाकर हिम्मत से काम लेने का समय है. सब कुछ आपके अनुकूल होने में समय लगता दिखाई दे रहा है.

वृषभ
इस सप्ताह स्वयं पर नियंत्रण रखने की बहुत आवश्यकता होगी. कोई भी बात सोच समझकर करें और किसी से वादा करने से पहले दो बार सोच लें. विशेष रूप से आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. पैसे के बड़े लेन देन से इस सप्ताह बचें.

मिथुन
इस सप्ताह आपके परिवार में मेल जोल बढ़ने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने की स्थिति बन रही है. अपनों से मेल मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा, हालांकि थोड़े बहुत मनमुटाव की स्थिति भी बनती दिखाई दे रही है. 

कर्क
आपके लिए सप्ताह मानसिक रूप से भ्रमित करने वाला रह सकता है. इस सप्ताह किसी विश्वस्त व्यक्ति से सलाह लेकर काम करें. हर किसी पर भरोसा ना करें. अपने काम से काम रखें और इधर की बात उधर करने से बचें. विशेष रूप से महिलाएं बातचीत में सतर्क रहें.

सिंह
इस सप्ताह प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, जो जल्द ही विवाह में भी बदल सकता है. जीवन में हर तरह से शुभता का योग बन रहा है. मान सम्मान में बढ़ोतरी, कार्यालय में तरक्की और घर में शुभ प्रसंग के योग बन रहे हैं. परिवार में शुभ कार्य होने की संभावना है.

कन्या
यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. आपको एक साथ ही कहीं से अच्छी और कहीं से थोड़ी बुरी खबर मिल सकती है. इस सप्ताह आपको विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. इस सप्ताह आप खर्च पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे.

तुला
यह सप्ताह शानदार होने वाला है. इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतने वाला है. मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल मालूम पड़ेगा. नौकरी में तरक्की की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है.

वृश्चिक
इस सप्ताह आप असमंजस में रहेंगे. जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे. मन को एकाग्र करें. पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा. कार्यालय में माहौल पक्ष में रहेगा.

धनु
इस सप्ताह आपकी बहुत सारे रिश्तेदारों और अजनबियों से भी मुलाकात की संभावना है. बातचीत में अपनी वाणी संयत रखें. इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको सुख मिल सकता है. दांपत्य जीवन में भी प्रेम बढ़ने के योग हैं. व्यापार में वृद्धि के योग हैं.

मकर
यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा. आपको एक साथ कई तरह के काम में समय देना पड़ेगा. दफ्तर और निजी जीवन में संतुलन स्थापित करेंगे तो मानसिक तनाव नहीं होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. पारिवार में शांति रहेगी. प्रेमी-प्रेमिकाओं का आपसी विवाद हो सकता है. 

कुंभ
यह सप्ताह आर्थिक सफलता देने वाला साबित होगा. पिछले सप्ताह धन की कमी से जूझते रहे, लेकिन इस सप्ताह राहत रहेगी. पुराना अटका हुआ पैसा लौट आएगा. नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे. प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों के लिए भी सप्ताह ठीक है.

मीन
यह सप्ताह श्रेष्ठ है. आप इस सप्ताह उन कार्यों को भी करने में कामयाब हो जाएंगे, जिनके लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं. धार्मिक, आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे. पारिवारिक समागम, शुभ कार्यों में जाने का संयोग बनेगा. यात्राएं अधिक होंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़