Shani Drishti: मेष, मकर समेत इन राशियों पर शनि की वक्र दृष्टि, बचने के लिए करें ये उपाय

Shani Drishti: शनि का नाम सुनते ही लोगों के मन में नकारात्मकता और भय उतपन्न हो जाता है. भगवान शनि को कर्मों के अनुसार फल देने वाला माना जाता है. यही कारण है कि शनिदेव को कलयुग का न्यायाधीश भी कहा जाता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 2, 2023, 03:27 PM IST
  • इन राशियों पर शनि की वक्र दृष्टि
  • बचने के लिए करना होगा ये उपाय
Shani Drishti: मेष, मकर समेत इन राशियों पर शनि की वक्र दृष्टि, बचने के लिए करें ये उपाय

Shani Drishti शनि का नाम सुनते ही लोगों के मन में नकारात्मकता और भय उतपन्न हो जाता है. भगवान शनि को कर्मों के अनुसार फल देने वाला माना जाता है. यही कारण है कि शनिदेव को कलयुग का न्यायाधीश भी कहा जाता है. शनि के कुछ प्रभाव हैं जो जातकों के जीवन में नकारात्मकता ला सकते हैं. जिन जातकों पर शनि की वक्र दृष्टि पड़ती है, उनके जीवन में कई तरह की परेशानियां पैदा हो जाती हैं. आइए जानते हैं कि शनि की वक्र दृष्टि का किन राशियों पर प्रभाव पड़ेगा.

इन 5 राशियों को रहना होगा सावधान

मेष
शनि की तीसरी दृष्टि से मेष राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है. आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें. इसके अलावा इसकी विकृत दृष्टि के प्रभाव से आपके व्यवसाय में रुकावट आ सकती है. इसलिए व्यापार से जुड़े जातकों को अपने काम के प्रति लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

कन्या
इस दौरान कन्या राशि के जातकों को अपने प्रेम संबंधों और व्यवसाय में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में आपको घाटा हो सकता है. इसलिए निर्णय लेते समय बहुत सावधानी बरतें. इसके अलावा आपके वैवाहिक जीवन में भी अनबन हो सकती है.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए शनि की तीसरी दृष्टि करियर में नकारात्मक परिणाम ला सकती है. इस अवधि के दौरान आप पर काम का बोझ हो सकता है और आप अनावश्यक बहस में पड़ सकते हैं. साथ ही बढ़ते हुए ख़र्चे भी आपको चिंतित कर सकते हैं.

मकर
शनि की तीसरी दृष्टि के कारण आपके कार्यों में रुकावटें आ सकती है. आपके पहले से बने हुए काम बिगड़ सकते हैं. इसके अलावा मकर राशि के जातकों को अपने करियर में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. उनके वैवाहिक जीवन में वाद-विवाद हो सकता है.

मीन
शनि की तीसरी दृष्टि के कारण मीन राशि के जातकों को धन कमाने में समस्या आ सकती है. आपके काम में रुकावटें भी आ सकती हैं. इसके अलावा मीन राशि के जातकों को अपने निजी संबंधों को लेकर सतर्क रहना होगा, क्योंकि इस दौरान उनमें कहा-सुनी हो सकती है.

शनि की तीसरी दृष्टि से बचनें के उपायो
शनि की तीसरी दृष्टि से बचनें के लिए शनिवार के दिन काले घोड़े को भीगे हुए चने खिलाएं. जरूरतमंद और गरीब लोगों की मदद करने की कोशिश करें. इन लोगों को अन्न और वस्त्र दान करना आपके लिए लाभदायक रहेगा.  शनिवार के दिन हनुमान जी के सामने तेल का दीपक जलाएं और 21 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- चंद्र ग्रहण इन 4 राशियों के लिए खतरे की घंटी! जानें आप पर क्या पड़ेगा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़