INS नाविक को पालघर में जिंदा जलाया गया, इलाज के दौरान मौत

तमिलनाडु में चेन्नई एयरपोर्ट के बाहर से एक INS अग्रणी के नाविक को अगवा किया गया. फिरौती की रकम न देने पर नाविक को जिंदा जला दिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2021, 11:21 AM IST
  • 90 प्रतिशत तक जला युवक का शरीर
  • तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज
INS नाविक को पालघर में जिंदा जलाया गया, इलाज के दौरान मौत

नई दिल्ली: चेन्नई में INS अग्रणी पर तैनात एक नाविक का चेन्नई एयरपोर्ट के भार से अपहरण किया गया. बदमाशों ने नाविक को तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा, नाविक से 10 लाख रुपये फिरौती की रकम के रूप में मांगे गए. नाविक की पहचान 26 वर्षीय सूरज कुमार दुबे के रूप में हुई है. सूरज झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले थे. 

इससे पहले भी हुई थी घटना 
महाराष्ट्र के पालघर में नाविक को जिंदा जलाने की घटना से पहले दो साधुओं की भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी. वह घटना काफी दिनों तक चर्चा का विषय बनी रही. अब एक बार फिर पालघर से एक 26 वर्षीय युवक को जिंदा जला देने की अमानवीय घटना सामने आई है. 

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: लाभार्थियों के पास सालाना 36,000 रुपये पाने का मौका

90 प्रतिशत जला था शरीर
सूरज को अगवा करने के बाद अपहरणकर्ता उन्हें किसी अज्ञात जगह पर ले गए थे. जहां पर उन्हें  तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया. अपहरणकर्ताओं ने सूरज से 10 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी. फिरौती की रकम देने से इनकार कर देने पर अपहरणकर्ता सूरज को पालघर के जंगलों में लेकर गए. जहां उन पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. 

पुलिस को दिया बयान
अपहरणकर्ताओं के चंगुल से किसी तरह बचकर भागे सूरज स्थानीय लोगों की मदद से किसी तरह धहानू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे. अस्पताल तक पहुंचने पर उनका 90 प्रतिशत शरीर जल चुका था. अस्पताल में रहते हुए सूरज ने पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 

परिवार में कोहराम
धहानू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जब सूरज की हालत बिगड़ने लगी, तब उन्हें मुंबई के नौसेना अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. मुंबई के नौसेना अस्पताल के डॉक्टरों ने सूरज को मृत घोषित कर दिया. सूरज की मौत की खबर सुनने के बाद से रांची में रहने वाले उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. सूरज के पिता ने देश की कानून व्यवस्था से अपने बेटे के लिए इंसाफ की मांग की है. 

यह भी पढ़िए: Central Railway Vacancy: 2,500 से अधिक पदों पर मौका, बिना परीक्षा के होगा चयन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़