Rajasthan: कांग्रेस की चौथी List का काउंटडाउन शुरू! जानें किन नेताओं का टिकट लगभग फाइनल

Rajasthan Assembly Election 2023: दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होनी है, इसमें करीब 100 नामों पर मुहर लग सकती है. वहीं, आज-कल में लिस्ट भी जारी की जा सकती है. इस लिस्ट में वे नाम भी हो सकते हैं जिन पर सोनिया गांधी ने आपत्ति जताई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2023, 01:34 PM IST
  • स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में करीब 67 नाम फाइनल
  • बाकी नामों पर CEC की बैठक में चर्चा होगी
Rajasthan: कांग्रेस की चौथी List का काउंटडाउन शुरू! जानें किन नेताओं का टिकट लगभग फाइनल

नई दिल्ली: Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान कांग्रेस की चौथी लिस्ट का काउंटडाउन शुरू हो गया है. रविवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में करीब 67 नाम तय कर लिए गए हैं. बाकी बचे नामों पर आज मंथन होगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज-कल में राजस्थान कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी हो सकती है. इसमें करीब 100 उम्मीदवारों के नाम जारी किए जा सकते हैं.

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस इलेक्शन कमेटी (CEC) की बैठक होनी है. यह बैठक दोपहर दो बजे बैठक दोपहर 2 बजे कमेटी चेयरमैन गौरव गोगोई की अध्यक्षता में होगी. इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत कई नेता शामिल होंगे. 

इनके तीन नामों पर सबकी नजर
कांग्रेस की चौथी सूची में तीन नामों पर सबकी नजर होगी. इनमें शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेन्द्र राठौड़ का नाम शामिल है. दरअसल, 25 सितंबर की घटना के बाद से ही आलाकमान इन तीनों पर तल्ख है. इससे पहले हुई CEC की बैठक में सोनिया गांधी शांति धारीवाल के नाम को देखकर बिफर गई थीं. हालांकि, माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री गहलोत की दमदार पैरवी के बाद पार्टी इन तीनों को फिर से टिकट थमा सकती है.

इनके नाम लगभग फाइनल 
रविवार को हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में करीब 67 नाम फाइनल हुए. इनमें किशनगढ़ से विकास चौधरी और ब्यावर से पारस मल जैन का नाम तय माना जा रहा है. नदबई से बसपा से कांग्रेस में आए जोगिंदर अवाना का नाम लगभग तय है. नसीराबाद से महेन्द्र गुर्जर, शिवप्रकाश गुर्जर, नोरत गुर्जर के नाम की चर्चा है. बयाना से अमर सिंह जाटव और रवि किराड़ के नाम की चर्चा है. राजगढ़ से राहुल मीणा या मांगीलाल मीणा में से एक पर पार्केटी विश्वास जता सकती है. अजमेर उत्तर से महेन्द्र अहलावत का नाम चर्चा में है.  

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: प्रत्याशियों के सेलेक्शन में सोशल इंजीनियरिंग अपना रहीं BJP-कांग्रेस, जाट-राजपूतों को फायदा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़