मेहंदीपुर बालाजी के मंदिर में न करें ये काम, अनुपम खेर ने वीडियो शेयर कर बताया

Anupam Kher: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने 21 हनुमान मंदिरों की सीरीज का शो शुरू किया है. एक्टर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया है कि मंदिर जानकर क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2024, 04:03 PM IST
  • अनुपम खेर ने शेयर किया वीडियो
  • हनुमान मंदिर के बारे में बताई कई बातें
मेहंदीपुर बालाजी के मंदिर में न करें ये काम, अनुपम खेर ने वीडियो शेयर कर बताया

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर अपने फैंस को 21 हनुमान मंदिरों की सीरीज दिखा रहे हैं. इस सीरिज में वह देशभर के फेमस हनुमान मंदिरों की खासियत के बारे में बताएंगे. हाल ही में उन्होंने रीसेंटली मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के बारे में बतााय है. एक्टर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर बताया है कि मंदिर जानकर क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए. 

कठिन नियमों का पालन 

वीडियो में अनुपम बताता है कि मंदिर में कठिन नियमों का पालन किया जाता है. वह बोलते हैं, मंदिर का दृश्य भयानक होता है कि उन्हें शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है. हर चीज में इंसान की तर्क खोजने की प्रवृति होती है. मेहंदीपुर बालाजी मंदिर की शक्तियों को देख हर कोई नत मस्तक हो जाता है. 

क्या है मंदिर की कहानी 
लगभग 1000 साल पहले तत्कालीन महंद गणेशपुरी जी महाराज यानी समाधि वाले बाबा को सपने में हनुमान जी ने तीन रूपों में दर्शन और लोगों की सेवा का आदेश दिया. इसके बाद मंदिर में हनुमान जी का बालरूप, प्रेतराज सरकार और भैरवबाबा के रूप वाली प्रतिमा की स्थापना की है. यह बुरी शक्तियों से घिरे लोगों का इलाज करने लगे. 

बुरी शक्ति को दंडित करते हैं प्रेतराज 
एक्टर वीडियो में बोलते हैं इस मंदिर में लाखों लोग जिन पर नकारात्मक शक्तियों का प्रकोप होता है, वे मेहंदपुर जाकर अपने दुखों से छुटकारा पाते हैं. विज्ञान और वैज्ञानिक अब तक बालाजी के चमत्कार का रहस्य समझने में असफल रहे हैं. जब बुरी शक्तियों से पीड़ित कोई इंसान बालाजी का लड्डू खाता है और मंदिर में उनकी मूर्ति के सामने घंटियों का स्वर सुनता है तो शरीर के अंदर नकारात्मक शक्ति उस स्वर को सहन नहीं कर पाती है. 

मंदिर में न करें ये गलतियां 
अनुपम खेर ने वीडियो में बताया है कि लोगों को यहां पर नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिल जाता है लेकिन वह ऊर्जा मंदिर में ही रह जाती है, ऐसे में जरूरी की आम या सामान्य श्रद्धालु उस नकारात्मक ऊर्जा को साथ न ले जाए. इसलिए कुछ नियमों का पालन किया जाता है. जैसे में मंदिर में कुछ खाए-पीएं नहीं. यहां तक पानी भी नहीं पीना चाहिए. मंदिर से जाते समय पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए. माना जाता है कि इससे नकारात्मक शक्तियां आपका पीछाकर आपके घर पर जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- Shreya Ghoshal Birthday: 6 साल की उम्र में पहली बार स्टेज पर गाया गाना, आज देश की नंबर वन सिंगर में से एक हैं श्रेया घोषाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़