Aroma Mani: मशहूर फिल्ममेकर अरोमा मणि ने दुनिया को कहा अलविदा, 60 से ज्यादा फिल्में की थी प्रोड्यूस

Director Aroma Mani passes away: मशहूर मॉलीवुड फिल्म मेकर और डायरेक्टर अरोमा मणि का निधन हो गया है. उन्होंने 65 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2024, 09:03 PM IST
    • फिल्ममेकर अरोमा मणि का निधन
    • 65 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Aroma Mani: मशहूर फिल्ममेकर अरोमा मणि ने दुनिया को कहा अलविदा, 60 से ज्यादा फिल्में की थी प्रोड्यूस

नई दिल्ली: Director Aroma Mani passes away: मशहूर फिल्ममेकर और डायरेक्टर अरोमा मणि ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कुन्नुकुझी स्थित अपने घर पर आखिरी सांस ली. फिल्मी दुनिया में फिल्ममेकर का महत्वपूर्ण योगदान रहा. उन्होंने अपने करियर करीब 60 फिल्मों से ज्यादा फिल्मों को प्रोड्यूस किया था वहीं 7 फिल्मों को डायरेक्ट किया. उनकी सभी फिल्में अरोमा मूवी इंटरनेशनल और सुनीता प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गईं थीं. 

फहाद फासिल ने भी कर चुके हैं साथ काम 

अरोमा मणि के प्रोडक्शन वेंचर में बनी पहली फिल्म का नाम ‘धीरा समीर यमुना थेरे’ था जो साल 1977 में रिलीज हुई थी. फिल्म में एक्टर मधु ने मुख्य भूमिका में नजर आए थे. अरोमा मणि के प्रोडक्शन हाउस की आखिरी फिल्म ‘आर्टिस्ट’ थी जो साल 2013 में रिलीज हुई थी. फिल्म का निर्देशन श्यामाप्रसाद ने किया था और फहाद फासिल ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. 

मॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर किया राज

अरोमा मणि के करियर की बात करें तो उन्होंने 4 दशक तक मॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया. इस दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया. उन्होंने मलयालम और तमिल दोनों फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया था. 

कई अवॉर्ड्स से सम्मानित हुए अरोमा मणि

दिवंगत  डायरेक्टर अरोमा मणि ने अपने लंबे करियर में कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए. द्मराजन के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'थिकालाजचा नल्ला दिवासम' (1985) के लिए उन्होंने बेस्ट फिल्म कैटेगिरी में नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया था. वहीं साल 1986 में सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्म ‘दूर दूर ओरु कूडु कूट्टम’ के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.

ये भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी के आखिरी पड़ाव पर हैं Richa Chadha, बेबी के लिए लिखी ऐसी पोस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़