अशोक कुमार, जूही चावला और सलमान खान से है कियारा आडवाणी का खास संबंध

एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) इन दिनों हर निर्माता-निर्देशक की पसंद बनी हुई हैं. कियारा 31 जुलाई को अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Jul 31, 2021, 09:42 AM IST
  • सलमान खान कर चुके हैं कियारा की मौसी को डेट
  • आलिया भट्ट की वजह से बदला नाम
अशोक कुमार, जूही चावला और सलमान खान से है कियारा आडवाणी का खास संबंध

नई दिल्ली: कबीर सिंह (Kabir Singh) फेम एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) इन दिनों हर निर्माता-निर्देशक की पसंद बनी हुई हैं. कियारा 31 जुलाई को अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि कियारा आडवाणी के नाम से पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस का असली नाम आलिया आडवाणी है.

आलिया भट्ट की वजह से बदला नाम
दरअसल फिल्मों में आने से पहले उन्हें सलमान खान ने यह सलाह दी थी कि वह अपना नाम बदल लें क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही एक आलिया मौजूद थी. जिसके बाद कियारा ने फिल्म 'अंजाना अंजानी' देखा जिसमें उन्हें प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के किरदार का नाम कियारा काफी पसंद आया और उन्होंने अपना नाम कियारा आडवाणी रख लिया.

एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्मों से की थी, वहीं साल 2014 में फिल्म फगली से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. पहली फिल्म से तो कियारा को कुछ खास पहचान नहीं मिली लेकिन दूसरी फिल्म 'एमएस धोनी' से नोटिस में आईं. फिल्म कबीर सिंह ने कियारा की किस्मत ही बदलकर रख दी और लोगों के जहन में प्रीति का किरदार घर कर गया.  कियारा को फिल्में तो आसानी से मिल गई क्योंकि बॉलीवुड में पहले से ही उनके कई खास लोग मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें-मंदाकिनी की वजह से कपूर खानदान में आई थी दरार, आपस में भिड़ बैठे थे पिता और बेटे.

सलमान खान कर चुके हैं कियारा की मौसी को डेट
कियारा की मां और सलमान खान (Salman Khan) बहुत अच्छे दोस्त हैं. दोनों बांद्रा में ही साथ बड़े हुए हैं. सलमान की मां ने ही उनकी मुलाकात अपनी बहन शाहीन से करवाई थी. शाहीन और सलमान ने लंबे समय तक डेट भी किया था, या यूं कहें तो सलमान की शाहीन पहली गर्लफ्रेंड थीं.  किसी वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया लेकिन कियारा के परिवार से आज भी सलमान खान के अच्छे संबंध हैं.

अशोक कुमार और सईद जाफरी हैं रिश्तेदार
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अशोक कुमार (Ashok Kumar) की कियारा रिश्तेदार हैं. दरअसल कियारा की दूसरी नानी भारती गांगुली अशोक कुमार की बेटी थीं. वहीं सईद जाफरी कियारा के नाना के भाई हैं.

ये भी पढ़ें-जब एक ही एक्ट्रेस पर आया बेटे और पिता का दिल.

जूही चावला लगती हैं कियारा की आंटी
जूही चावला (Juhi Chawla) कियारा के पैरेंट्स की दोस्त हैं और एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि जूहा ने उन्हें तबसे देखा है जबसे वह पैदा हुई हैं.

बता दें कि जल्द ही उनकी फिल्म शेरशाह रिलीज होने वाली है, फिल्म में उनके अपोजिट सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आएंगे. इन दिनों कियारा और सिद्धार्थ की लव स्टोरी चर्चा में बनी हुई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़