Bday Special: एंडवेंचर के दीवाने हैं मिलिंद सोमन, पत्नी संग स्पेन से पुर्तगाल तक पैदल कर चुके हैं यात्रा

Milind Soman Bday Special: फेमस मॉडल और एक्टर मिलिंद सोमन (Milind Soman Bday) 4 नवंबर को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस उम्र में भी मिलिंद इंडियन मॉडल्स में सबसे फिट और हिट हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 09:38 AM IST
  • इंडिया के सबसे फिट मॉडल में से एक हैं मिलिंद
  • 25 साल बाद Shirngaar से किया कमबैक
Bday Special: एंडवेंचर के दीवाने हैं मिलिंद सोमन, पत्नी संग स्पेन से पुर्तगाल तक पैदल कर चुके हैं यात्रा

Milind Soman Bday Special: एक्टर मिलिंद सोमन अपने लुक और फिटनेस के अलावा अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं. मिलिंद और उनकी पत्नी अंकिता कोंवर सोशल मीडिया पर अपनी हर अपडेट्स और फोटोज फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. ग्लैमर की दुनिया के इस कपल ने लोगों में प्यार की एक नई मिसाल कायम की है. दोनों की खूबसूरत बॉन्डिंग फैन्स खासा पसंद आती हैं. इतना ही नहीं मिलिंद को लाइफ में एंडवेंच भी बहुत पसंद है. इस खास मौके पर आपको उनके कुछ एडवेंचरस किस्से सुनाते हैं.

स्पेन से पुर्तगाल पैदल की यात्रा

मिलिंद की वाइफ अंकिता ने इस बात का खुलासा किया था कि वह दोनों स्पेन से पैदल पुर्तगाल पहुंचे थे. दरअसर अंकिता ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर अपनी इस ट्रिप की कुछ फोटोज शेयर की थी. अंकिता ने लिखा कि, पुर्तगाल से स्पेन तक की मजेदार यात्रा की एक झलक.

मैंने और मिलिंद ने 320 किलोमीटर का सफर पैदल तय किया था. इस सफर के दौरान हम देश और दुनिया के कई सारे रंगीन लोगों से मिले. खैर, ये मैं हूं एक थके हुए दिन के बाद . एक पुरानी नहर के सामने खड़ी हूं जो रास्ते में हमें दिखी थी.

1500 किलोमीटर लगाई दौड़

मिलिंद सोमन ने इस किस्से को खुद फैंस के साथ शेयर किया है. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2012 में 1500 किमी की दौड़ लगाई थी. यह दूरी उन्होंने एक महीने में पूरी की थी.

अभिनेता ने बताया, साल 2012 में पर्यावरण को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए मैंने दिल्ली से मुंबई तक का 1500 किलोमीटर वाला सफर भागकर तय किया था. तीस दिन में ये सफर मैंने पूरा किया था.

51 की उम्र में पहुंचे थे एवरेस्ट कैंप

मिलिंद सोमन ने 51 वर्ष की आयु में आयरनमैन का खिताब हासिल कर लिया था. स्वीटजरलैंड के ज्यूरिख में आयोजित हुए सबसे कठिन ट्रायथलॉन इवेंट में मिलिंद ने यह साबित कर दिया था कि फिटनेस के मामले में उनके जैसा कोई नहीं है. 

मिलिंद सोमन ने 51 वर्ष की एवरेस्‍ट के बेस कैंप तक पहुंचने में सफलता हासिल की थी, जबकि इस इस उम्र में ऐसा करना असंभव माना जाता है. हर कोई उनके इस कारनामे को देख हैरान हो गया था.

20 मिनट तक करते हैं वर्काउट

स्टाइल आइकन मिलिंद सोमन दिन में केवल 15-20 मिनट ही वर्कआउट करते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं फिटनेस का आनंद लेता हूं. मुझे फिट रहना पसंद है. मैं जीवन भर फिट रहा हूं. मैं फिटनेस की भावना को नहीं छोड़ना चाहता.

मेरे लिए ये, मूल रूप से आपके जीने में सक्षम होना है, जैसा जीवन आप चाहते हैं. यह मेरे लिए सिक्स पैक या बाइसेप्स या बड़ी छाती करने जैसा नहीं है.'

ये भी पढ़ें- पहली ही फिल्म ने जब बढ़ाई थी तबु की मुश्किलें, स्कूल से मिलने लगी थी धमकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़