सिर्फ रणवीर सिंह ही नहीं, इन सितारों ने भी कैमरे के सामने उतार दिए थे सारे कपड़े

90 के दशक में एक्ट्रेस पूजा बेदी ने अपने कंडोम ऐड में किए गए अपने काम से सुर्खियां बटोरी थीं. उनकी इन तस्वीरों से भारत में एक तरह से सेक्शुअल अपील से जुड़ी बातचीत होने लगी. ऐड रिलीज होने के कुछ ही महीने में इसे बैन कर दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2022, 03:56 PM IST
  • 'कामासूत्र 3 डी' के दौरान एक्ट्रेस शर्लिन ने भी
  • 'पीके' फिल्म के लिए आमिर खान का पोस्टर
सिर्फ रणवीर सिंह ही नहीं, इन सितारों ने भी कैमरे के सामने उतार दिए थे सारे कपड़े

नई दिल्ली: ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी सेलिब्रिटी ने कैमरे के सामने कपड़े उतारे हों और बवाल न मचा हो. रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने जबसे पेपर मैग्जीन के लिए एक्सक्लूसिव फोटोशूट किया है तबसे चारों और सनसनी मची हुई है. ऐसा नहीं है कि ये पहली बार हुआ है. बस फर्क इतना है कि इंटरनेट के दौर में ये साहसिक काम पहली बार किया गया है. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही सेलिब्रिटी फोटोज (Celebrity naked photos) पर, जिन्होंने दुनिया की शर्म को पीछे छोड़ कैमरे के सामने खुद को बेपर्दा कर लिया.

रणवीर सिंह

22 जुलाई 2022 को रणवीर सिंह का बिना कपड़ों वाला फोटोशूट चारों ओर वायरल हो गया. इनके पक्ष में और विपक्ष में काफी सेलेब्स ने अपने रिएक्शन दर्ज करनवाए.

तभी एक ऐसा फोटो सामने आया जिसकी तुलना रणवीर सिंह से की जाने लगी. 1972 में कोस्मोपॉलिटन मैग्जीन के लिए बर्ट रेनोल्ड ने जो फोटो क्लिक करवाया था रणवीर सिंह का बॉडी पोस्चर उससे हूबहू मिलता है.

मिलिंद सोमन

1995 में मिलिंद सोमन ने एक फुटवियर ब्रांड के लिए बेधड़क अपने कपड़े उतार दिए थे. 1991 में दिल्ली रिज के लिए शूट किया गया एक फोटो बी बेहद खास था, लेकिन मधु सप्रे के साथ शूट किया गया 1995 में यो फोटो बेहद विवादित रहा. दोनों पर इस काम के लिए कोर्ट केस कर दिया गया था.

नवंबर 4, 2020 को 55 वर्ष पूरे करने पर मिलिंद ने बीच पर दौड़ लगाते हुए भी एक ऐसी ही तस्वीर शेयर की थी. वो हमेशा से लोगों को अपनी इन तस्वीरों के जरिए अश्लीलता और कला के बीच का अंतर बताने की कोशिश करते हैं.

पूजा बेदी

90 के दशक में एक्ट्रेस पूजा बेदी ने अपने कंडोम ऐड की मदद से सुर्खियां बटोरीं. उनकी इन तस्वीरों से भारत में एक तरह से सेक्शुअल अपील की क्रांति का जन्म हुआ.

ऐड रिलीज होने के कुछ ही महीने में इसे बैन कर दिया. 19 मार्च 2021 को पूजा बेदी ने उसी ऐड की कुछ तस्वीरें साझा की और सबको अपनी खूबसूरती से हैरान कर दिया.

सपना भवनानी

PETA के लिए किए गए अपने एक फोटोशूट में हेयरस्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने बेहद बोल्ड अंदाज में सोशल मैसेज दिया.

ये मैसेज था नो लैदर नो फर, PETA के लिए एक सोशल कैंपेन के दौरान ये किया गया था. इस फोटोशूट ने भी कॉन्ट्रोवर्सीज बटोरी थीं.

शर्लिन चोपड़ा

'कामासूत्र 3 डी' की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस शर्लिन ने सेट की एक फोटो शेयर की ती. फोटो में शर्लिन कॉफी पीती नजर आ रही थीं.

उनकी इस फोटो के अपलोड होते ही इंटरनेट पर नफरत की बाढ़ आ गई. उन पर तरह-तरह के कमेंट किए गए.

आमिर खान

'पीके' फिल्म के लिए आमिर खान ने कैमरा के सामने बेहद अतरंगी फोटो क्लिक करवाया था. इस फोटो में ये रेडियो के पीछे छिपे नजर आए.

जहां तक फिल्म और उसके कॉन्सेप्ट की बात करें तो ज्यादातर लोगों का रिस्पांस इसे लेकर पॉजिटिव ही था. जबकि राजकुमार निर्देशित इस फिल्म को कुछ लोगों ने इस पोस्टर की वजह से अशलील भी बताया.

जॉन अब्राहम

अपने शुरुआती करियर में 'जिस्म' जैसी फिल्में करने वाले जॉन ने एक दिन इंस्टाग्राम पर सोफा पर बैठे अपनी एक फोटो शेयर की.

तस्वीर में उन्होंने गोद में तकिया रखा है और बेहद बोल्ड अंदाज में कैमरा के सामने पोज दिया है. उनकी मस्कुलर बॉडी मार्च 2, 2021 कि इस फोटो में बेहद शानदार दिख रही है.

ये भी पढ़ें: रणवीर सिंह के समर्थन में आए अर्जुन कपूर, ट्रोलर्स पर साधा निशाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़