Raju Srivastav Family: टीवी की चकाचौंध से दूर था राजू का परिवार, फैमिली हैं इतने लोग

58 साल के राजू श्रीवास्तव ने आज एम्स में आज एम्स में आखिरी सांस ली. राजू की तबीयत खराब होने के बाद राजू को एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां पर वे लगभग एक महीने से भी ज्यादा समय से वेंटिलेटर पर थे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 11:43 AM IST
  • बेहद खास है राजू की लव स्टोरी
  • बेटी अंतरा की कराना चाह रहे थे शादी
Raju Srivastav Family: टीवी की चकाचौंध से दूर था राजू का परिवार, फैमिली हैं इतने लोग

नई दिल्ली:58 साल के राजू श्रीवास्तव ने आज एम्स में आज एम्स में आखिरी सांस ली. राजू की तबीयत खराब होने के बाद राजू को एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां पर वे लगभग एक महीने से भी ज्यादा समय से वेंटिलेटर पर थे. कुछ दिन पहले ही राजू को दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि राजू एक बेहद साधरण परिवार से ताल्लुख रखते हैं. परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई, पत्नी और दो बच्चे हैं.

कानपुर से है संबंध

गजोधर भईया के नाम से मशहूर राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसम्बर 1963 को कानपुर के एक साधरण से परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव और माता का नाम सरस्वती श्रीवास्तव था. राजू के पिता एक जाने-माने कवि थे जिनको लोग बलाई काका के नाम से जानते थे. वहीं मां एक गृहणी थीं.

दुनिया आज राजू को गजोधर और राजू भईया के नाम से जानती है, लेकिन क्या आप जानते है कॉमेडियन का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है. उन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई कानपुर से ही की है. राजू को बचपन से मिमिक्री का बहुत शौक था. 

खास है लव स्टोरी

राजू श्रीवास्तव की शादी 1993 में उनकी शादी शिखा श्रीवास्तव से हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव अपने भाई की बारात लेकर फतेहपुर पहुंचे थे. लेकिन उन्हें कहा पता था कि यहां उनकी किस्मत बदलने वाली है. भाई के साथ-साथ उन्हें भी अपनी दुल्हन मिलने वाली है.

वेन्यू पर पहुंचते ही राजू की नजर एक लड़की पर पड़ी, जिससे उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया. उन्होंने मन ही मन उस लड़की को अपना लाइफ पार्टनर मान लिया था. यहां तक कि राजू ने मन बना लिया था कि अगर वो शादी करेंगे तो उसी लड़की से ही करेंगे वरना जिंदगीभर कुवांरे रहेंगे. 

12 सावल बाद मिला प्यार

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इस बात का पता था कि शिखा भी उन्हें पसंद करती हैं. शादी के लिए उनके पास कई रिश्ते आते थे, लेकिन वह सबको मना कर देती थीं. वहीं, जब गजोधर भैया का करियर संवर गया, तो वह मुंबई में सेटल हो गए, तो उन्होंने शिखा से रिश्ते की बात करने के लिए अपने घर वालों को राजी किया और दोनों की शादी हो गई.

बता दें राजू दो बच्चे एक बेटा आयुष्मान और बेटी अंतरा के पिता है. तबीयत खराब होने से पहले राजू अपनी बेटी अंतरा की शादी कराने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन अचानक परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा.

मौत से जंग लड़ रहे राजू
https://embed.kooapp.com/embedKoo?kooId=06816a14-017e-467f-b26f-2ab16a1e..." style="background:transparent;border: medium none;padding: 0;margin: 25px auto; max-width: 550px;">

राजू श्रीवास्तव की हालत के बारे में लगातार डॉक्टर परिवार और उनके करीबियों को अपडेट दे रहे हैं. ताजा अपडेट के अनुसार कॉमेडियन की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. उनका ब्रेन डेड हो चुका है, वहीं उन्हें बार-बार दौरे पड़ रहे हैं. उनके दोस्त और कॉमेडियन एहसान कुरैशी ने कहा- 'डॉक्टर्स ने जवाब दे दिया है. उन्होंने फैमिली से कह दिया है कि वह जो भी कर सकते थे कर चुके हैं और अब कोई चमत्कार हीं उन्हें बचा सकता है.' फैंस से लेकर सेलिब्रिटी तक हर कोई गजोधर भईया की लंबी उम्र की प्रार्थना कर रहा है.

 

ये भी पढ़ें- Dobaaraa Review: दर्शकों को इम्प्रेस नहीं कर पाई फिल्म, तापसी पन्नू की एक्टिंग ने भी किया निराश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़