मार्वल यूनिवर्स में Robert Downey Jr की धमाकेदार वापसी, डॉक्टर डूम बनकर करेंगे कमाल

Robert Downey Jr: रॉबर्ट डाउनी जूनियर के फैंस के लिए गुड न्यूज सामन आ रही है जिसे सुनकर आपके चेहरे खिल उठेंगे. टोनी स्टार्क के रोल में नजर आने वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downy Jr) अब मार्वल्स की दुनिया में वह वापसी कर रहे हैं लेकिन इस बार उनका किरदार कुछ अलग रंग दिखाने वाला है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2024, 03:37 PM IST
    • रॉबर्ट डाउनी जूनियर की मार्वल में वापसी
    • ‘आयरन मैन’ के किरदार से मशहूर हैं डाउनी
मार्वल यूनिवर्स में Robert Downey Jr की धमाकेदार वापसी, डॉक्टर डूम बनकर करेंगे कमाल

नई दिल्ली: Robert Downey Jr: मार्वल यूनिवर्स की फिल्मों क्रेज फैंस के बीच अलग लेवल पर देखने को मिलता है. मार्वल की फिल्मों का फैंस को बेसब्री से रहता है. 'थॉर' के किरदार से लेकर 'एवेंजर्स' और 'डेडपूल एंड वूल्वरिन' जैसे सुपरहीरोज को देखना फैंस पसंद करते हैं. एक ऐसे ही सुपरहीरो को किरदार निभाने वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर अब मार्वल यूनिवर्स में धमाकेदार वापसी के लिए तैयार हैं. आयरमैन के किरदार से डाउनी को लेकर फैंस के दिलों में खास जगह है. ऐसे में फैंस को उनकी वापसी को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. लेकिन इस बार वो अलग किरदार में नजर आने वाले हैं. 

एमसीयू में रॉबर्ट डाउनी जूनियर की वापसी

मार्वल्स की फिल्म्स के अहम किरदारों में से एक किरदार 'टोनी स्टार्क' का भी रहा है, जिसे रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने निभाया था. इस किरदार के अंत के बाद फैंस काफी निराश हो गए थे. मेकर्स ने अब एमसीयू की दुनिया में रॉबर्ट डाउनी जूनियर को फिर से शामिल कर लिया है. इस बार उनका किरदार एक अलग अंदाज के साथ नजर आएगा. मार्वल स्टूडियोज के हेड केविन फाइगी और खुद रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने इस न्यूज को कन्फर्म किया है.

एवेंजर्स की फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर

रूसो ब्रदर्स की एवेंजर्स फिल्म ने वर्ल्डवाइड लेवल पर बड़ी सफलता हासिल की थी. अब फिल्म के नेकस्ट पार्ट का एलान किया गया है. खास बता ये है कि इस फिल्म का हिस्सा रॉबर्ट डाउनी भी होंगे. एक सरप्राइज एलिमेंट के तौर पर वह डॉक्टर डूम के गेटअप में स्टेज पर दिखे.  यह 'एवेंजर्स: डूम्सडे' में प्ले किया जाने वाला रॉबर्ट का किरदार होगा. एक्टर ने सोशल मीडिया पर मास्क के साथ अपनी एक फोटो भी साझा की है. पोस्ट के जारिए उन्होंने हिंट देने का की कोशिश की है साथ ही कैप्शन में लिखा, 'नया मास्क, लेकिन टास्क वही.' एवेंजर्स की नई फिल्म में रॉबर्ट को विलेन के किरदार में देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं.

2027 में आएगी 'एवेंजर्स सीक्रेट वॉर्स'

मार्वल स्टूडियोज ने 'एवेंजर्स सीक्रेट वॉर्स' की भी ऐलान कर दिया है, जो मई 2027 में रिलीज हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  डॉक्टर डूम, जिसे विक्टर वॉन डूम के नाम से भी जाना जाता है, मार्वल कॉमिक्स में दिखाई देने वाला एक फिक्शनल सुपरविलेन है. राइटर स्टेन ली और जैक किर्बी द्वारा निर्मित डूम पहली बार 1962 में 'फैंटास्टिक फोर 5' डूम का किरदार देखने को मिला था. वह 'फैंटास्टिक फोर' का कट्टर दुश्मन है, लेकिन एवेंजर्स सहित कई अन्य मार्वल हीरोज के साथ भी उसका सामना हुआ है.

ये भी पढ़ें- 'क्या मुझे ढाई लाख सैलरी मिलने वाली है?' Taimur की नैनी के सवाल से उड़े करीना कपूर खान के होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़