सिद्धार्थ रॉय कपूर ने बचपन की दोस्त को बनाया था जीवनसाथी, फिर विद्या बालन को देखते ही हार बैठे दिल

Siddharth Roy Kapur Birthday Special: सिद्धार्थ रॉय कपूर को आज ज्यादातर लोग बेशक विद्या बालन के नाम से जानते हैं, लेकिन सिद्धार्थ खुद फिल्मों की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं. हालांकि, वह अपनी पर्सनल लाइफ को खासतौर पर चर्चा में रहे हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Aug 2, 2024, 09:56 AM IST
    • सिद्धार्थ ने की थी बचपन की दोस्त से शादी
    • विद्या बालन से एक इवेंट में हुई थी मुलाकात
सिद्धार्थ रॉय कपूर ने बचपन की दोस्त को बनाया था जीवनसाथी, फिर विद्या बालन को देखते ही हार बैठे दिल

Siddharth Roy Kapur Unknown Facts: फिल्म इंडस्ट्री सफल करियर बनाने का सपना कौन नहीं देखता, लेकिन हर एक किस्मत उस पर मेहरबान हो ऐसा जरूरी तो नहीं. हालांकि, सिद्धार्थ रॉय कपूर आज भारतीय सिनेमा का वो नाम बन चुके हैं, जिनके चर्चे पूरे दुनियाभर में हैं. सिद्धार्थ को ज्यादातर लोग एक्ट्रेस विद्या बालन के नाम से जानते हैं. हालांकि, वह खुद एक निर्माता के तौर पर मशहूर हैं. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों पर नजर डालते हैं.

मिस इंडिया रहीं सिद्धार्थ की मां

2 अगस्त, 1974 को सिद्धार्थ का जन्म कुमुद रॉय कपूर और सलोम रॉय कपूर के घर हुआ था. सिद्धार्थ की मां सलोम मिस इंडिया रह चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कोरियोग्राफर के तौर पर भी काम किया. वहीं, सिद्धार्थ ने भी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ही अपना करियर बनाने का फैसला किया. फिल्मकार हमेशा से ही पढ़ाई में अच्छे थे. उन्होंने मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एमबीए की पढ़ाई की.

हर कंपनी को दिलाई सफलता

सिद्धार्थ ने हिन्दी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत 1994 में रॉनी स्क्रूवाला की कंपीन यूटीवी से की. यहां उन्होंने इंटर्न के तौर पर काम किया. उस समय उन्हें 2000 रुपये सैलरी दी जाती थी. बेशक सिद्धार्थ इस कंपनी में सिर्फ इंटर्न थे, लेकिन वह हमेशा कंपनी को आगे बढ़ाने की स्ट्रैटजी करते रहते थे. इसी दौरान उन्होंने अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद सिद्धार्थ कुछ वक्त के लिए स्टार टीवी के हॉन्गकॉन्ग ऑफिस में काम करने के लिए चले गए. हालांकि, रॉनी स्कॅूवाला ने उन्हें अपनी कंपनी में फिर जॉइन करवा लिया.

2017 में सिद्धार्थ ने शुरू किया अपना प्रोडक्शन हाउस

रॉनी की कंपनी के साथ दोबारा जुड़ते ही सिद्धार्थ ने यहां ‘रंग दे बसंती’ और ‘खोसला का घोंसला’ जैसी फिल्मों की मार्केटिंग की. साल 2014 की बात है जब सिद्धार्थ ने डिज्नी इंडिया में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर जॉइन कर लिया. उस दौरान उन्होंने इस कंपनी को भी खूब सफलता दिलाई. हालांकि, इसके बाद 2017 में अपनी प्रोडक्शन कंपनी शुरू कर ली. इसमें भी उन्होंने खूब कामयाबी बटोरी. सिद्धार्थ को आज मार्केटिंग का बादशाह भी कहा जाने लगा है.

सिद्धार्थ ने की तीन शादियां

सिद्धार्थ पर्सनल लाइफ को लेकर बात करें तो उन्हें करियर में बेशक सफलता मिली हो, लेकिन प्यार की तलाश उनकी बहुत लंबी चली. सिद्धार्थ ने अपनी बचपन की दोस्त आरती बजाज से शादी कर घर बसाया. ये रिश्ता शादी के बंधन में बंधकर ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाया. इसके बाद सिद्धार्थ ने प्रोड्यूसर कविता से दूसरी शादी कर ली, लेकिन उनकी ये शादी भी नहीं टिक पाई. फिर सिद्धार्थ की मुलाकात एक इवेंट के दौरान एक्ट्रेस विद्या बालन से हुई. सिद्धार्थ उन्हें देखते ही दिल बैठे. हालांकि, विद्या को उनसे प्यार नहीं हुआ. उन्होंने फिल्मकार को समझने में काफी वक्त लिया और आखिरकार शादी के लिए हां कर दिया. इसके बाद दोनों 2012 में शादी के बंधन में बंध गए.

ये भी पढ़ें- शिव ठाकरे की जिंदगी में हुई प्यार की एंट्री, मिस्ट्री गर्ल को KISS करते आए नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़