शादी के एक साल बाद ही अलग हो गए थे Rakhi-Gulzar, आज भी दोनों ने नहीं लिया तलाक

Rakhi Gulzar Birthday: हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस राखी का आज जन्मदिन है. एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी परेशानियों से भरी रही है.   

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 15, 2023, 10:41 AM IST
  • 76 साल की हुईं एक्ट्रेस राखी
  • गुलजार से आजतक नहीं लिया तलाक
शादी के एक साल बाद ही अलग हो गए थे Rakhi-Gulzar, आज भी दोनों ने नहीं लिया तलाक

नई दिल्ली:Rakhi Gulzar Birthday:  बॉलीवुड की खूबसूरत दिग्गज एक्ट्रेस राखी गुलज़ार (Rakhi Gulzar) आज अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं.. एक्ट्रेस का जन्म 15 अगस्त 1947 को पश्चिम बंगाल के रानाघाट में हुआ था. राखी की रियल लाइफ काफी उतार-चढ़ाव भरी रही, वहीं प्रोफेशनल लाइफ उतनी ही शानदार रही है. एक्ट्रेस के घरवालों ने उनकी 16 साल की उम्र में ही उनकी शादी अजय विश्वास से करवा दी थी, जो एक पत्रकार और फिल्म निर्देशक थे.

1967 से शुरू किया करियर

दो साल के अंदर पहली शादी टूटने के बाद राखी ने 1967 में  बंगाली सिनेमा में डेब्यू किया. फिल्म बोधु बोरॉन में उन्होंने काम किया था. इसके तीन साल बाद राखी को राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म जीवन मृत्यु में कास्ट किया गया, जिसमें उनके हीरो धर्मेंद्र थे. फिल्मों में काम करते हुए राखी की नजदीकियां मशहूर गीतकार गुलज़ार से बढ़ी.

प्यार हुआ और फिर हुई शादी

साल 1973 में गुलजार से राखी ने दूसरी शादी कर ली थी. शादी के एक साल बाद ही राखी ने बेटी मेघना को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद ही राखी और गुलज़ार के रिश्ते में दूरियां पैदा हो गई थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Simran (@mylove_bollywoodstars)

दोनों अलग रहने लगे, लेकिन आज भी दोनों ने तलाक नहीं लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राखी शादी के बाद फिल्मों में काम करना चाहती थीं लेकिन गुलज़ार को ये मंजूर नहीं था.

इस वजह से हुए अलग

शादी के बाद राखी ने कई बेहतरीन फिल्मों मेरे सजना, अंगारे, कभी कभी, दूसरा आदमी, कसमें वादे, काला पत्थर, श्रीमान श्रीमती में काम किया. इसी बात को लेकर राखी और गुलज़ार के खूब मतभेद हुए और दोनों अलग हो गए. अब राखी मुंबई के पास पनवेल में अपने फार्महाउस पर आज भी अकेले रहती हैं.

इसे भी पढ़ें: Independence Day 2023: हिंदी सिनेमा की ये 5 सुपरहिट फिल्में, बताती हैं सूरवीरों की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़