Unknown Facts: क्या आप भी हैं Bigg Boss के फैन, शो की ये बातें कर देंगी आपको हैरान

छोटे पर्दे का रियलिटी शो 'बिग बॉस' जितना विवादों में रहता है, उतना ही यह शो दर्शकों का पसंदीदा भी है. फैंस इस शो से जुड़ी हर बात को जानते के लिए हमेशा बेताब रहते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2021, 03:24 PM IST
  • बिग बॉस में सभी प्रतिभागियों के लिए कड़े नियम बनाएं गए हैं
  • बिग बॉस कभी भी कंटेस्टेंट्स का नाम कैंसिल कर सकते हैं
Unknown Facts: क्या आप भी हैं Bigg Boss के फैन, शो की ये बातें कर देंगी आपको हैरान

नई दिल्ली: कलर्स चैनल का विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस' (Bigg Boss) 2006 से लगातार दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है. हमेशा से ही दर्शकों ने इस शो को बेहद प्यार दिया है. ऐसे में फैंस शो खत्म होने के बाद भी इसे लेकर पूरे साल चर्चा चलती रहती है. वहीं, इस कारण शो से जुड़ी हर बात को जानने के लिए भी फैंस हमेशा बेताब रहते हैं. चलिए आज हम बिग बॉस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों को जानते हैं.

जानिए कौन है बिग बॉस

बिग बॉस की भारी-भरकम आवाज में बोला गया हर आदेश सभी को मानना पड़ता है. हालांकि, इस आवाज के पीछे कौन शख्स है इसे लेकर हर किसी में एक उत्सुकता रहती है. दरअसल, पिछले 14 सालों से सभी कंटेस्टेंट्स को निर्देश देने वाले शख्स का नाम अतुल कपूर (Atul Kapoor) हैं. जो पेशे से डबिंग आर्टिस्ट हैं. वह 'आयरमैन सीरीज', 'एवेंजर्स सीरीज' और 'कैप्टन अमेरिका' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी आवाज दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss: क्या राखी सावंत देंगी पति रितेश के Love Letter का बलिदान? Task ने की सबकी आंखें नम

कंटेस्टेंट्स को देनी होती है पूरी जानकारी

बिग बॉस के घर में जाने से पहले प्रतिभागियों को अपने बारे में हर जानकारी मेकर्स को देनी होती है. इसके अलावा उन्हें खुद पर हुए किसी भी तरह के क्रिमिनल रिकॉर्ड के बारे में बताना भी अनिवार्य होता है.

बिग बॉस दे सकते हैं किताबें

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि शो में हिस्सा लेने वाले कटेंस्टेंट्स अपने साथ किसी भी तरह की किताब अपने साथ नहीं लेकर जा सकते.

हालांकि, शो के अंदर रहकर अगर कोई धार्मिक कार्य होता है तो उसके लिए बिग बॉस धार्मिक किताबें जैसे गीता, बाइबल या कुरान दे सकते हैं.

अंतिम समय में भी कंटेस्टेंट्स का नाम हो सकता है कैंसिल

बिग बॉस के घर में जाने से पहले आप मेकर्स के साथ हुई अपनी किसी भी बातचीत का खुलासा मीडिया में नहीं कर सकते. अगर आप यह भी कहते हैं कि आपको अप्रोच किया गया है और शो में जा रहें तो भी आपको शो से निकाला जा सकता है. यह नियम तोड़ने पर मेकर्स अंतिम समय में भी आपका नाम कैंसिल कर सकते हैं.

सलमान खान के घर से आता है खाना

बिग बॉस 9 की कंटेस्टेंट रह चुकीं प्रिया मलिक ने एक बार बताया था कि शो में वीकेंड के वार में सभी कंटेस्टेंट्स के लिए बाहर से खाना आता है. जो बेहद स्वादिष्ट होता है, लेकिन इसमें होटल वाला टेस्ट बिल्कुल नहीं होता. क्योंकि यह खाना होस्ट सलमान खान के घर आता है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss: शो के आखिरी हफ्ते में पूरी होगी अली गोनी की अजीज ख्वाहिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़