सिंधु, सायना व मैरी कॉम ने किया कमाल, हासिल की रैंक

Forbes इंडियन सेलिब्रिटी की टॉप-100 की लिस्ट जारी की जा चुकी है. इस बार की सूची में पुरूष सेलिब्रिटी को महिला सेलिब्रिटियों ने टक्कर दिया है और दिशा पटानी और पटौदी परिवार की बेटी सारा अली खान ने पहली बार अपनी जगह बनाई है.

सिंधु, सायना व मैरी कॉम ने किया कमाल, हासिल की रैंक

मुबंई: टॉप-100 इंडियन सेलिब्रिटी की लिस्ट हर साल forbes जारी करता है. इस साल जारी सूची में फिल्मी सितारों को जमकर स्पोर्टस प्लेयर ने टक्कर दी है. जिसमें महिलाओं का प्रदर्शन इस साल की सूची में सराहनीय रहा. पी. वी. सिंधु, सायना नेहवाल, मैरी कॉम, मिताली राज, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत का प्रदर्शन शानदार रहा.

बॉलीवुड अदाकारा दिशा पटानी और सारा अली खान पहली बार हुईं फार्ब्स की लिस्ट में शामिल, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर.

पीवी सिंधु को मिला रैंक

बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु ने जारी की गई सूची में 63वां पायदान बनाया. सिंधु बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं. सिंधु ने एक बार नहीं हजारों बार देश का नाम रोशन किया है. सिंधु महिला एकल में एक स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतने वाली दुनिया की चौथी खिलाड़ी हैं. सिंधु सेपहले ली लिंगवेई, गोंग रूइना और झांग निंग यह उपलिब्ध हासिल किया था.

फॉर्ब्स द्वारा जारी सूची में पहली बार टॉप-10 में दो हिरोइनों को मिला स्थान, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

सायना नेहवाल ने हासिल किया पायदान

बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने इस लिस्ट में 81वां रैंक हासिल किया. सायना दुनिया की 8वीं वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं.  बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सायना नेहवाल ने 2015 और 2017 में इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीते थे.  

विराट कोहली ने सलमान की जगह लीं, रच डाला इतिहास लिंक पर क्लिक कर जाने क्या है खबर.

फॉर्ब्स की लिस्ट में मैरी कॉम भी शामिल

भारत की बॉक्सर मैरी कॉम को सूची में 87वां स्थान प्राप्त हुआ है. मैरी कॉम ने छह बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीता है. उनके जीवन पर आधारित फिल्म भी बनाई जा चुकी है जो सुपरहिट रही.