• 191 यात्रियों के साथ दुबई से करिपुर के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, फायर टेंडर और एंबुलेंस मौके पर
  • केरल: कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे से फिसल गया
  • कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 6,07,384 और अबतक कुल केस- 20,27,075: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,78,106 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 41,585 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.62% से बेहतर होकर 67.98% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 49,769 मरीज ठीक हुए

खुशनुमा था सुशांत और अंकिता का 'पवित्र रिश्ता'! तो रिया ने ऐसा क्या किया, जो आ गई 'मौत'

मानव और अर्चना के नाम से मशहूर सुशांत और अंकिता का पर्सनल रिलेशन जब तक चला, काफी खुशनुमा रहा. रिया चक्रवर्ती गर्लफ्रेंड के साथ-साथ बिजनेस पार्टनर भी बन गईं और सुशांत की मौत हो गई..

खुशनुमा था सुशांत और अंकिता का 'पवित्र रिश्ता'! तो रिया ने ऐसा क्या किया, जो आ गई 'मौत'

सुशांत सिंह राजपूत.. ये नाम हर किसी के जुबान से उतर ही नहीं रहा है, क्योंकि सुसाइड और मर्डर के बीच सुशांत की "डेथ मिस्ट्री" उलझी हुई है. लेकिन एक पहलू हर किसी को समझने की जरूरत है. जो पहलू तीन नामों के आस-पास मंडरा रहा है. सुशांत सिंह राजपूत, अंकिता लोखंडे और रिया चक्रवर्ती.. आपको इस गुत्थी से जुड़ी हर परत को इत्मिनान से समझना चाहिए.

अंकिता रिया और सुशांत सिंह राजपूत की मौत

बैकअप डांसर, सीरियल में छोटा मोटा रोल, पवित्र रिश्ता में लीड कैरेक्टर और बॉलीवुड के स्टार तक का सफर इतना आसान नहीं था. लेकिन सुशांत की मेहनत, लगन, कठिन परिश्रम और सहनशीलता ने ही उन्हें हर जंग में जीत दिलाई, लेकिन जिंदगी की जंग में सुशांत हार गए. लेकिन यहां सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि सुशांत की मौत और उनकी दोनों गर्लफ्रेंड अंकिता और रिया की क्या केमिस्ट्री है. इसे समझने के लिए आपको सुशांत, अंकिता और रिया के कनेक्शन के बारे में जानना होगा.

खुशहाल था सुशांत और अंकिता पवित्र रिश्ता

'पवित्र रिश्ता' नाम के सीरियल ने ही सुशांत सिंह राजपूत को वो शोहरत दी कि घर-घर में वो लोकप्रिय हो गए. इस सीरियल ने न उन्हें एक बड़ा नाम दिया बल्कि एक ऐसा साथी भी दिया जो उनके साथ साये की तरह हर सुख-दुख में सहभागी था. पवित्र रिश्ता में को-स्टार अंकिता लोखंडे के साथ उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को बहुत भाई तो निजी जिंदगी में भी दोनों एक-दूसरे को अच्छे लगने लगे.

सुशांत और अंकिता का पवित्र रिश्ता 6 साल तक चला लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था. दोनों शादी करते, इससे पहले ही ब्रेकअप हो गया और दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए.

जब रिया चक्रवर्ती ने ली सुशांत की जिंदगी में एंट्री

अंकिता लोखंडे से ब्रेकअप के बाद रिया चक्रवर्ती ने उनकी जिंदगी में खुलकर एंट्री मारी. रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की पहली मुलाकात साल 2012 में हुई थी. दोनों तब यशराज बैनर की फिल्म कर रहे थे. सुशांत ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में बिजी थे तो रिया चक्रवर्ती ‘मेरे डैड की मारूति’ की शूटिंग कर रही थीं.

रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के बीच पहले तो हाय-हलो से दोस्ती की शुरुआत हुई. लेकिन, धीरे-धीरे मेल-मिलाप का दौर शुरू हो गया. इस बीच दोमों में आंखें चार होनी शुरू हो गईं और फिर इन दोनों की दोस्ती ने रिलेशनशिप का रूप ले लिया. सुशांत और अंकिता के ब्रेकअप होने के बाद रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के दिल में जगह बना ली और इसके साथ-साथ रिया ने सुशांत के घर में खुद के लिए जगह भी बना ली. मतलब ये कि दोनों एक-दूसरे के साथ लिव-इन में रहने भी लगे थे.

14 जून को सुशांत के साथ क्यों नहीं थी रिया चक्रवर्ती?

मुंबई के बांद्रा के उस डुप्लेक्स फ्लैट में भी दोनों साथ रहे थे जहां सुशांत ने दम तोड़ा था. ऐसे में सवाल उठने लगा कि लंबे समय से जो रिया, सुशांत के साथ उनके फ्लैट में रह रही थी, वो आखिर 14 जून को वहां क्यों नहीं थी? सवाल बहुत सारे हैं आपको एक-एक करके सारे सवालों के जवाब देते हैं.

पुलिसिया पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के फ्लैट से चले जाने की वजह भी बताई रिया ने पुलिस को बताया कि 6 जून को सुशांत ने खुद को अकेला छोड़ देने के लिए कहा था और ये भी बोला था कि 'मेरे घर से चले जाओ'. रिया ने पुलिस से कहा कि सुशांत की हालत उनसे देखी नहीं गई और वो बिना कुछ बोले वहां से चली गई. रिया के मुताबिक उनको ये लगा कि सुशांत अकेले रहेंगे तो अच्छा फील करेंगे.

आखिर सुशांत ने उस रात रिया को क्यों किया था फोन?

सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी मौत से पहले दो नंबर पर कॉल किया था, जिनमें एक रिया का भी था. सुशांत ने रिया को आधी रात में फोन किया था, लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया.

रिया ने 13 जून की आधी रात को किया गया सुशांत का फोन क्यों नहीं उठाया था? आखिर रिया से आधी रात क्या बात करना चाह रहे थे सुशांत? 

इस सवाल का जवाब देते हुए रिया ने पुलिस से ये बताया कि वो सो गई थी. उन्होंने ये भी कहा कि अगले दिन जब तक वो उनके कॉल का जवाब देती या कॉलबैक करती उससे पहले ही ये पता चला कि सुशांत की मौत हो गई है.

सुशांत, रिया और उनके भाई सोविज चक्रवर्ती

रिया और सुशांत सिर्फ पर्सनल रिलेशन तक ही नहीं सीमित थे बल्कि दोनों बिजनेस पार्टनर भी थे. सुशांत ने तीन स्टार्टअप कंपनियां बनाई थीं, जिसमें रिया और उनके भाई सोविज चक्रवर्ती पार्टनर थे.

तरह-तरह की बातें की जा रही हैं कि सुशांत उलझन में थे, परेशान थे, डिप्रेशन में थे. तो सवाल यही है कि वो किस ठोस वजह से परेशान थे. इस रहस्य पर से पर्दा नहीं उठ पा रहा. यही वजह है कि सुशांत की जिंदगी और मौत को लेकर रिया चक्रवर्ती एक रहस्यमयी किरदार बनी हुई हैं. क्योंकि सुशांत और अंकिता का 'पवित्र रिश्ता' जब तक चला काफी खुशहाल था.

इसे भी पढ़ें: क्या रणनीति बनाकर सुशांत को किया गया मौत के लिए मजबूर? नया खुलासा

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की 'Death Mystery' को लेकर हर दिन हो रहे हैं नये खुलासे