• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 2,26,947 और अबतक कुल केस- 6,04,641: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 3,59,860 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 17,834 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 59.43% से बेहतर होकर 59.51% हुई; पिछले 24 घंटे में 11,881 मरीज ठीक हुए
  • भारत सरकार ने कोविड-19 परीक्षण से जुड़ी बाधाओं को दूर किया और महामारी की रोकथाम के लिए ' टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट ' की रणनीति पर जोर
  • विश्व स्तरीय यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए रेलवे ने यात्री ट्रेन सेवाओं के परिचालन में निजी भागीदारी के लिए RFQ आमंत्रित किया
  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना नवंबर 2020 तक प्रभावी रहेगी
  • 80 करोड़ एनएफएसए लाभार्थियों के बीच 200 एलएमटी अनाज वितरित किए जाएंगे
  • 9.78 एलएमटी चना भी लगभग 20 करोड़ परिवारों के बीच वितरित किया जाएगा
  • एमएचआरडी: "स्पोकन ट्यूटोरियल" पर छात्रों के लिए विभिन्न तरह के पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं. ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें
  • आत्मनिर्भर पैकेज के अंतर्गत 30.06.2020 तक 62,870 करोड़ रुपये की राशि के 70.32 लाख किसान क्रेडिट कार्ड स्वीकृत किए गए हैं

जलेश क्रूज से करें समंदर की सैर! इस Mobile App से करें ट्रिप की बुकिंग

अगर आप समुंदर की लहरों के बीच जश्न मनाने के शौकीन हैं, तो जलेश लग्जरी क्रूज सर्विस आपके लिए ही है. इसके विशाल आईलैंडनुमा वर्ल्ड क्लास क्रूजशिप 'कर्णिका' की सेवाएं भारत में शुरु हो गई हैं. इसकी बुकिंग के लिए  'Jalesh Mobile App'  का इस्तेमाल किया जा सकता है.

जलेश क्रूज से करें समंदर की सैर! इस Mobile App से करें ट्रिप की बुकिंग

नई दिल्ली: भारत में लग्जरी क्रूज का सफर कभी सपना हुआ करता था. लेकिन अब यह सच हो चुका है. जलेश भारत की ऐसी ही लग्जरी क्रूज सर्विस है, जिसपर सवार होकर आप सेवेन स्टार सुविधाओं का लुत्फ उठा सकते हैं. 

ऐप के जरिए करें बुकिंग

भारत के पहले प्रीमियम क्रूज जलेश में अपनी छुट्टियों को और भी शानदार बनाने के लिए 'Jalesh Mobile App' का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस मोबाइल ऐप्लिकेशन के जरिए जलेश ट्रिप की ना केवल पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है बल्कि इस मोबाइल ऐप के माध्यम से आप जब चाहें जलेश पर अपनी ट्रिप बुक भी कर सकते हैं. इसमें यात्रा से संबंधित हर एक जानकारी मौजूद है. जैसे कितने खर्च में ट्रिप का लाभ मिल सकता है, या फिर ट्रिप में किस तरह के पैकज मौजूद हैं.

परंपरा के साथ आधुनिकता का संगम

समंदर को चीरता भारत का पहला प्रीमियम क्रूजशिप जलेश आपको पानी की लहरों पर ऐसे रोमांच का अनुभव कराता है, जिसे आपने कभी महसूस नहीं किया होगा.  इस क्रूज में मनोरंजन से लेकर शॉपिंग तक की सभी विश्वस्तरीय सुविधाएं जुटाई गई हैं. हालांकि जलेश क्रूज पूरी तरह सात सितारा लग्जरी सुविधाओं से युक्त है. लेकिन यहां घुसते ही आपको भारतीय संस्कृति के पावन स्पर्श का भी एहसास हो जााएगा. यहां यात्रियों का स्वागत तिलक लगाकर किया जाता है और फिर उन्हें परंपरागत तरीके से माला भी पहनाई जाती है.

इस क्रूज को कर्णिका नाम देने का विचार समुद्र मंथन की उस कहानी से लिया गया है, जिसमें देवताओं और असुरों के मंथन से अप्सरा कर्णिका उत्पन्न होती है. ये नाम भारत की पारंपरिक पहचान से भी जुड़ा है.  

बेहद भव्य है जलेश क्रूज 

कर्णिका क्रूजशिप 14 मंजिल का है. इसके बेहद शानदार रेस्टारेंट में देशी-विदेशी हर तरह के पकवान मिलते हैं. यहां 24 घंटे खुली रहने वाली कॉफी शॉप भी है. यहां बारबेक्यू, पेस्ट्रीज और फ्रोजन डेजर्ट का खास ध्यान रखा गया है. क्रूज में 9 बार बनाए गए हैं, जिसमें हर तरह की ड्रिंक्स उपलब्ध हैं जिसमें इंटरनेशनल ड्रिंक्स भी हैं. यहां विश्वस्तरीय आधुनिक लाउन्ज और मनोरंजन के लिए भी जबरदस्त इंतजाम है.  पूरे क्रूज को खूबसूरत पेटिंग और तस्वीरों से सजाया गया है. इस क्रूज में बच्चों के मनोरंजन का विशेष इंतजाम है. 

जलेश क्रूज से समंदर में सैर

लगभग 2 हजार 700 पैसेंजर(2700) यात्रियों के परिवहन की क्षमता रखने वाला कर्णिका क्रूज 250 मीटर लंबा है. यह समुद्र की लहरों पर तैरता हुआ ये क्रूज  7 स्टार होटल जितना शानदार है. कर्णिका क्रूज शिप का कुल वजन 70,285 टन है. कर्णिका मुंबई-गोवा-मुंबई और मुंबई हाई सीज में अप्रैल और मई महीने में 15 सेलिंग करेगा. भविष्य में यह कर्णिका क्रूज मुंबई, दुबई के अलावा मिडल ईस्ट के कई देशों के यात्रियों को भी सेवाएं देगा.

दुनिया भर में लोकप्रिय हो रहा है क्रूज

आंकड़ों के अनुसार, पिछले दो साल में 200 से ज्यादा इंटरनेशनल क्रूज के जरिए सवा दो लाख से ज्यादा सैलानियों ने भारत की यात्रा की है. भारत के पोर्ट इसके लिए तेजी से विकसित हुए हैं.

अगर आप इस साल क्रिसमस पर मुंबई से मस्कट और मस्कट से दुबई का प्लान कर रहे हैं, तो प्रत्येक कपल के लिए 4 रात 5 दिन का पैकेज 80 हज़ार में मिल रहा रहा है. वही न्यू ईयर के लिए जलेश क्रूज इस बार दुबई से मस्कट और मस्कट से मुंबई का पैकेज भी 80 हज़ार में मिल जाएगा.