AAP के 11 साल: बोले अरविंद केजरीवाल- सरकार के निशाना बनाने के बावजूद हम बने राष्ट्रीय पार्टी

अरविंद केजरीवाल ने कहा- भारत के इतिहास में किसी अन्य राजनीतिक दल को इतना निशाना नहीं बनाया गया, जितना पिछले 11 वर्षों में AAP को बनाया गया . 11 वर्षों में हमारे खिलाफ 250 से अधिक झूठे मामले दर्ज किए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2023, 09:07 PM IST
  • केजरीवाल ने कहा- हमें निशाना बनाया गया.
  • 11वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को दी बधाई.
AAP के 11 साल: बोले अरविंद केजरीवाल- सरकार के निशाना बनाने के बावजूद हम बने राष्ट्रीय पार्टी

नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के 11वें स्थापना दिवस पर कहा कि हम सरकार द्वारा निशाना बनाए जाने के बावजूद राष्ट्रीय पार्टी बने. उन्होंने इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. उन्होंने कहा-आज ही के दिन 2012 में आप का गठन हुआ था और यह 11 वर्षों में एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई. पार्टी की कड़ी मेहनत के कारण दो राज्यों में सरकार और दो राज्यों में उसके विधायक चुने गए और देश भर में लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं.

लोग हमसे पूछते थे- आप भी भ्रष्ट हो जाओगे?
उन्होंने कहा-रामलीला मैदान में लोग हमसे पूछते थे कि क्या आप भी भ्रष्ट हो जाओगे? भारत के इतिहास में किसी अन्य राजनीतिक दल को इतना निशाना नहीं बनाया गया, जितना पिछले 11 वर्षों में AAP को बनाया गया . 11 वर्षों में हमारे खिलाफ 250 से अधिक झूठे मामले दर्ज किए.

'सभी एजेंसियों को हमारे पीछे लगाया'
केजरीवाल ने दावा किया कि देश की सभी एजेंसियों को AAP के पीछे लगा दिया गया, लेकिन उन्हें आज तक कोई सबूत नहीं मिला.यह हमारी ईमानदारी का सबसे बड़ा प्रमाणपत्र है. पार्टी नेताओं मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन, संजय सिंह और विजय नायर की याद आती है, जो झूठे मामलों में जेल में हैं. उनका दिल भारी है, क्योंकि यह पहला स्थापना दिवस है जब पार्टी नेता सिसौदिया, जैन, सिंह और नायर साथ नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि झूठे मामलों के तहत जेल में डाल दिया गया है. बीजेपी अन्य दलों के नेताओं को झूठे मामलों के माध्यम से झुकाना जानती है, लेकिन वे नहीं जानते कि आप के साथ ऐसा कैसे किया जाए. यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे किसी भी विधायक ने खुद को नहीं बेचा या नहीं झुके.

यह भी पढ़िएः हमास ने बंधकों का दूसरा बैच किया रिहा, इजरायल पर लगाया युद्धविराम के उल्लंघन का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़