कश्मीर में आतंकियों ने घात लगाकर किया बड़ा हमला, 4 जवान शहीद, 6 घायल

कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को बड़ी आतंकी घटना सामने आई है. आतंकियों ने घात लगाकर सैन्य काफिले पर हमला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 8, 2024, 09:50 PM IST
  • कठुआ जिले में हुआ हमला.
  • हमले में चार जवान शहीद.
कश्मीर में आतंकियों ने घात लगाकर किया बड़ा हमला, 4 जवान शहीद, 6 घायल

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सेना के काफिले पर आतंकियों ने घात लगाकर बड़ा हमला किया. कश्मीर के कठुआ में सैन्य काफिले पर हुए हमले में चार जवान शहीद हो गए हैं. इसके अलाव 6 जवानों के घायल होने की खबर है. यह इलाका भारतीय सेना के 9 कॉर्प्स के अंतर्गत आता है. घटना कठुआ जिले के मचेडी इलाके में हुई है. 

सेना के अस्पताल में भर्ती घायल जवान
घायलों को सेना के अस्पताल में भर्ती किया गया है. आतंकियों ने सोमवार को सेना की गाड़ी पर गोलीबारी और फिर ग्रेनेड से अटैक किया. सैन्य बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों की तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बता दें कि बीते दो महीने के दौरान सेना के वाहन पर यह दूसरा आतंकी हमला है. सेना के जवान रूटीन पेट्रोलिंग पर थे. इसी दौरान आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर दोपहर करीब 3.30 बजे हमला कर दिया. 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कठुआ में शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि दी. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा-मैं कठुआ मुठभेड़ में शहीद हुए वीर जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हूं. पुलिस और अर्धसैनिक बलों का संयुक्त अभियान जारी है. हमें अपने सशस्त्र बलों पर पूरा भरोसा है.

प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट, कहा-आतंक के खिलाफ देश एकजुट
हमले पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने X सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया- कठुआ, जम्मू-कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले में चार बहादुर जवानों की शहादत और कई जवानों के घायल होने का समाचार अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें. इस सर्वोच्च बलिदान के लिए देश शहीदों का सदैव ऋणी रहेगा. शोक-संतप्त परिवारों एवं घायल जवानों के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं. हिंसा और आतंकवाद के खिलाफ पूरा देश एकजुट है और एकस्वर में इस मानवता विरोधी कृत्य की सख्त निंदा करता है.

आतंकियों पर कहर बनकर टूटी सेना
जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्रों में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है. एक ऑपरेशन के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) तंजीम के चार-आतंकवादियों को मार गिराया गया है. 6 जुलाई को कुलगाम में दो जगह कार्रवाई की गई. पहली कार्रवाई मोदरगाम में की गई, यहां हिजबुल मुजाहिदीन के दो आंतकियों को मार गिराया गया. वहीं दूसरा एनकाउंटर दक्षिण कश्मीर के चिनिगाम में हुआ, यहां भी चार आतंकियों को मार गिराया गया. सुरक्षा बलों के सफल ऑपरेशन ने दक्षिण कश्मीर में आतंकियों को एक बड़ा झटका दिया है. सेना और पुलिस ने अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के आतंकिय़ों के नापाक मंसूबों को विफल कर दिया है.

 

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक शब्द के चक्कर में नेताजी को लेनी पड़ गई दो बार शपथ, कांग्रेस छोड़कर BJP में आए थे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़