छत्तीसगढ़ के बाद MP में केजरीवाल ने लोगों को दी 'गारंटी', लगाई चुनावी वादों की झड़ी

छत्तीसगढ़ के बाद अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश में चुनावी वादों की झड़ी लगा दी है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर परोक्ष रूप से कटाक्ष भी किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2023, 10:23 PM IST
  • मध्य प्रदेश में किए चुनावी वादे.
  • बोले- एक बार हमें भी मौका दीजिए.
छत्तीसगढ़ के बाद MP में केजरीवाल ने लोगों को दी 'गारंटी', लगाई चुनावी वादों की झड़ी

सतना. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में जनता से कई चुनावी वादे किए हैं. उन्होंने  बेरोजगार युवाओं को 3,000 रुपये के मासिक भत्ते के अलावा मुफ्त बिजली, इलाज और गुणवत्तापूर्ण स्कूलों के निर्माण सहित विभिन्न ‘गारंटियों’ का आश्वासन दिया. मध्य प्रदेश के  CM शिवराज सिंह चौहान पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘अपने भांजे भांजियों को धोखा देने वाले मामा’ पर यकीन करना बंद कर दीजिए.

'केजरीवाल की गारंटी पूरी की जाएगी'
केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राजनीतिक दल अपने घोषणापत्रों में घोषणाएं करते हैं और बाद में उन्हें भूल जाते हैं. लेकिन केजरीवाल की गारंटी पूरी की जाएगी. इसी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से एक बार आप को मौका देने की अपील की. बता दें कि आम आदमी पार्टी एमपी में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

हमारी सरकार आई तो....
केजरीवाल ने कहा कि अगर आप सत्ता में आई तो 30 नवंबर तक बकाया बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे. साथ ही दिल्ली और पंजाब में अपनी पार्टी की सरकारों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि अस्थायी या संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित किया जाएगा. 

क्या बोले भगवंत मान
वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा- अगर इंजन में दम है तो एक ही काफी है. अब देश को डबल इंजन की जरूरत नहीं है. 'केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस' नाम के एक नए इंजन की जरूरत है.'

छत्तीसगढ़ में भी किए चुनावी वादे
बता दें कि एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में अरविंद केजरीवाल ने चुनावी शंखनाद कर दिया है. उन्होंने राज्य के वोटर्स को '10 गारंटी' दी हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता से भी बेहतर शिक्षा, मुफ्त बिजली, मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं और बेरोजगारों के लिए तीन हजार रूपये मासिक भत्ता देने समेत 10 वादे किए हैं.

यह भी पढ़िएः G20 की बैठक में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, AI संचालित 'भाषिणी' बना रही सरकार, जानें ये क्या है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़