प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर 2280 KM दूर केरल पहुंची एयर होस्टेस ऐसे आई पकड़ में, हुआ भंडाफोड़

एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक एयर होस्टेस के पास से करीब 1 किलो सोना बरामद करने का मामला सामने आया है. केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर एयर होस्टेस से यह सोना बरामद किया गया. कहा जा रहा है कि आरोपी एयर होस्टेस सोने को मस्कट से कथित रूप से अपने प्राइवेट पार्ट (Rectum) में छिपाकर लाई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2024, 11:22 AM IST
  • 14 दिन की हिरासत में भेजा गया
  • तस्करी करने पर मिलता था कमीशन
प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर 2280 KM दूर केरल पहुंची एयर होस्टेस ऐसे आई पकड़ में, हुआ भंडाफोड़

नई दिल्लीः एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक एयर होस्टेस के पास से करीब 1 किलो सोना बरामद करने का मामला सामने आया है. केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर एयर होस्टेस से यह सोना बरामद किया गया. कहा जा रहा है कि आरोपी एयर होस्टेस सोने को करीब 2280 किमी दूर मस्कट से कथित रूप से अपने प्राइवेट पार्ट (Rectum) में छिपाकर लाई थी. 

14 दिन की हिरासत में भेजा गया

राजस्व खुफिया विभाग ने सोने को जब्त कर लिया है. कोलकाता की रहने वाली आरोपी एयर होस्टेस सुरभि खातून को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट की क्रू मेंबर है, जो मस्कट से कन्नूर उतरने वाली थी. 

संदेह है कि वह कथित रूप से पहले भी सोने की तस्करी में शामिल रह चुकी है. उसके साथियों की पहचान करने और ऑपरेशन से जुड़े सोने की तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने के प्रयास चल रहे हैं.

तस्करी करने पर मिलता था कमीशन

राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने खुफिया जानकारी के आधार पर एयर होस्टेस को अरेस्ट किया. द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में डीआरआई सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सुरभि ने कुछ ऐसे लोगों के नामों का खुलासा किया है जिन्होंने उसे तस्करी गतिविधियों के लिए काम पर रखा था. उसे हर बार सफलतापूर्वक सोने की तस्करी करने के बाद कमीशन दिया जाता था. डीआरआई यह भी पता लगा रही है कि क्या केबिन क्रू के और भी सदस्य तस्करी में शामिल थे.

डीआरआई अधिकारियों ने केरल के सोना तस्करी रैकेट से जुड़े होने के संदेह पर केबिन क्रू के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ की. पूछताछ में कथित तौर पर तस्करी में केबिन क्रू के अन्य कुछ सदस्यों के संलिप्त होने की बात सामने आई है. आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़