बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री को मिला 5 करोड़ का चैलेंज, किसने कहा- पहले ये करके दिखाएं

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का विवाद सियासी रंग ले चुका है. बाबा के समर्थन और विरोध में राजनीतिक दल भी उतर आए हैं. कांग्रेस नेता ने तो चमत्कार दिखाने पर चैलेंज देते हुए 5 करोड़ रुपए के इनाम का ऐलान तक कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 09:28 AM IST
  • बाबा के चमत्कारों के खिलाफ इनाम का ऐलान
  • धीरेन्द्र शास्त्री के चमत्कार को लेकर उठ रहे सवाल
बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री को मिला 5 करोड़ का चैलेंज, किसने कहा- पहले ये करके दिखाएं

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के चमत्कार को लेकर लगातार सवाल उठ रहे है. ये विवाद थमने क नाम नहीं ले रहा है. बाबा के समर्थन और विरोध में राजनीतिक दल भी उतर आए हैं. नागपुर के श्याम मानव के बाद अब कांग्रेस ने भी बाबा के चमत्कारों के खिलाफ इनाम का ऐलान किया है.

चमत्कार दिखाने पर 5 करोड़ के इनाम का ऐलान
नागपुर के श्याम मानव के बाद अब कांग्रेस ने भी धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. यूपी कांग्रेस के महासचिव ने तो बाबा के चमत्कार दिखाने पर 5 करोड़ के इनाम का ऐलान किया है.

यूपी कांग्रेस के महासचिव सचिन चौधरी ने कहा है कि 'अगर उनके पास ऐसी विद्या है तो में केवल पांच लोग अपने कमरे में रखूंगा. अगर उनके सिर्फ नाम बता दें बस.. पांच लोग उन्हीं के पास रखूंगा, अपनी गाड़ी से ले जाऊंगा. अगर पांच लोगों के नाम बता दें तो 5 करोड़ रुपए का इनाम मेरी तरफ से.. सिर्फ नाम बता दें.'

दूसरे धर्मों के लोगों को किसने दे दी चुनौती?
दूसरी तरफ बाबा को समर्थन देने वालों की कमी नहीं है. नासिक के पीठाधीश्वर अनिकेत शास्त्री ने दूसरे धर्मों के लोगों को चुनौती दी और कहा कि वे अगर वे चमत्कार साबित कर दें, तो 51 लाख रुपए का इनाम देंगे.

नासिक पीठाधीश्वर अनिकेत शास्त्री ने कहा कि 'जमजम का पानी पिलाने से लाखों लोगों के कैंसर दूर हुए हैं. लाखों लोगों की किडनियां ठीक हुई हैं. अगर ऐसा कोई चमत्कार या दावा करता है और सिद्ध करता है तो उसको हम 51 लाख रुपए का इनाम देंगे.'

फिलहाल बाबा के चमत्कारों का रहस्य अभी कायम है, लेकिन ये भी सच है कि उनके चमत्कारों पर विवाद फिलहाल थमने वाला नहीं है. सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या बागेश्वर धाम वाला बाबा के पास सच में दिव्य शक्ति है या सिर्फ झूठा चमत्कार है? क्या बाबा के बहाने सनातन को निशाना बनाया जा रहा या फिर सुर्खियों के लिए इनामों की बौछार है?

इसे भी पढ़ें- आफताब ने श्रद्धा की हत्या क्यों की? पुलिस ने 6,636 पन्नों की चार्जशीट में किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़