भारत बंद के बाद एक और बंद! इस राज्य में 28 अगस्त को रहेगा बंद, जानें क्या खुला रहेगा?

Bengal Band: बीजेपी ने बुधवार को बंगाल बंद बुलाया है. मंगलवार को नबन्ना मार्च के दौरान पुलिस ने कार्रवाई की. इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने यह बंद बुलाया है. बंगाल बंद के दौरान क्या खुला रहेगा और क्या बंद रह सकता है. जानिएः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2024, 07:59 PM IST
  • बंद के दौरान क्या खुला रहेगा
  • बीजेपी देगी कानूनी सहायता
भारत बंद के बाद एक और बंद! इस राज्य में 28 अगस्त को रहेगा बंद, जानें क्या खुला रहेगा?

नई दिल्लीः Bengal Bandh: पश्चिम बंगाल में कल यानी बुधवार को बंद का ऐलान किया गया है. कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और उसके बाद उनकी हत्या के मामले के विरोध में मंगलवार को हावड़ा में नबन्ना मार्च निकाला गया. इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई की जिसके विरोध में बीजेपी ने बंद बुलाया है.

पुलिस ने की कार्रवाई

दरअसल कोलकाता के आरजी कर मामले में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए छात्रों के संगठनों ने मंगलवार को 'नबन्ना मार्च' निकाला था. इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, पानी की बौछारें की और आंसू गैस के गोले दागे.

बीजेपी देगी कानूनी सहायता

छात्रों पर पुलिस एक्शन के विरोध में बीजेपी ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद का आह्वान किया है. इस मामले में जिस पर भी मुकदमा चलेगा, बीजेपी उसे कानूनी सहायता मुहैया कराएगी.

बंगाल बंद के दौरान क्या खुला रहेगा

बंगाल बंद 28 अगस्त को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा. बीजेपी ने व्यापारिक संगठनों से भी बाजार बंद करने की अपील की है. बाजार खुले रहेंगे या बंद रहेंगे, इसे लेकर अभी बाजार समितियों की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई है. वहीं यातायात बाधित रह सकता है. 

बंद के दौरान सरकारी कार्यालय, स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पंप, बैंक आदि खुले रह सकते हैं. बंगाल बंद के बीच पेयजल, सार्वजनिक परिवहन, रेल सेवाएं, पेयजल आदि सामान्य रह सकती है.

चार लोगों के लापता होने का दावा

इससे पहले मंगलवार को भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि नबन्ना मार्च में हिस्सा लेने वाले चार लोग लापता हैं. शुभेंदु अधिकारी के अनुसार, ये चार लोग हावड़ा स्टेशन पर स्वयंसेवकों को भोजन वितरित कर रहे थे और आधी रात के बाद अचानक गायब हो गए. 

उन्होंने लापता व्यक्तियों की सूची में सुभोजित घोष, पुलोकेश पंडित, गौतम सेनापति और प्रीतम सरकार के नाम बताए. अधिकारी का कहना था कि न तो इनका पता लगाया जा सका है और न ही ये किसी से संपर्क कर पा रहे हैं.

पुलिस ने दावे का किया खंडन

कोलकाता पुलिस ने इस आरोप को खारिज करते हुए एक्स पर पोस्ट किया कि पश्चिम बंगाल पुलिस के खिलाफ झूठी कहानियां फैलाई जा रही हैं. पुलिस ने कहा कि किसी भी छात्र के लापता होने की कोई जानकारी नहीं है और यह सब एक राजनीतिक नेता की तरफ से झूठी अफवाह फैलाने का प्रयास है.

यह भी पढ़िएः जातिगत जनगणना पर 'अड़ा विपक्ष', हरियाणा में कांग्रेस का वादा, बिहार में तेजस्वी बोले-'मजबूर करेंगे'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़