भाजपा ने बिहार, हरियाणा समेत कई राज्य प्रभारियों की नियुक्ति की, अधिकांश पदाधिकारियों को बरकरार रखा

BJP State in-charges: पार्टी ने अधिकांश राज्यों के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया है. राज्य प्रभारी राष्ट्रीय नेतृत्व और राज्य नेतृत्व के बीच कड़ी के रूप में काम करता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 5, 2024, 06:20 PM IST
  • प्रकाश जावड़ेकर केरल के प्रभारी
  • सतीश पूनिया हरियाणा के प्रभारी होंंगे
भाजपा ने बिहार, हरियाणा समेत कई राज्य प्रभारियों की नियुक्ति की, अधिकांश पदाधिकारियों को बरकरार रखा

BJP State in-charges: भाजपा ने शुक्रवार को राज्यों के लिए अपने प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए, जिसमें अधिकांश स्थानों पर मौजूदा पदाधिकारियों को बरकरार रखा गया. राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, तरुण चुघ और राधा मोहन दास अग्रवाल क्रमशः बिहार, जम्मू और कश्मीर और कर्नाटक में पार्टी के संगठनात्मक कार्यों को आगे बढ़ाते रहेंगे, जबकि प्रकाश जावड़ेकर और सतीश पूनिया, केरल और हरियाणा के प्रभारी होंगे.

बिहार के विधायक नितिन नवीन छत्तीसगढ़, आशीष सूद गोवा, श्रीकांत शर्मा हिमाचल प्रदेश, लक्ष्मीकांत बाजपेयी झारखंड, महेंद्र सिंह मध्य प्रदेश और विजयपाल सिंह तोमर ओडिशा के प्रभारी होंगे. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम क्रमशः पंजाब और उत्तराखंड के प्रभारी बने रहेंगे.

भाजपा सांसद संबित पात्रा को पूर्वोत्तर राज्यों के लिए समन्वयक के रूप में भी रखा गया है. पार्टी ने अधिकांश राज्यों के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया है. बता दें कि राज्य प्रभारी राष्ट्रीय नेतृत्व और राज्य नेतृत्व के बीच कड़ी के रूप में काम करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़