BJP ने साजिश करके 2022 में हमारी सरकार नहीं बनने दी थी, 2024 में सफाया कर देंगे: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2022 में बीजेपी ने साजिश करके समाजवादी पार्टी की सरकार नहीं बनने दी थी. 2024 में साजिश कामयाब नहीं होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2023, 09:42 PM IST
  • अखिलेश यादव ने लगाए आरोप.
  • बोले- कामयाब नहीं होगी बीजेपी.
BJP ने साजिश करके 2022 में हमारी सरकार नहीं बनने दी थी, 2024 में सफाया कर देंगे: अखिलेश

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी बीजेपी का सफाया कर देगी. साथ ही उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि वर्ष 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में साजिश करके सरकार नहीं बनाने देने का आरोप लगाया.

समाजवादी अल्पसंख्यक सभा की राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2022 में बीजेपी ने साजिश करके समाजवादी पार्टी की सरकार नहीं बनने दी थी. 2024 में साजिश कामयाब नहीं होगी. 

बीजेपी पर लगाए आरोप
अखिलेश यादव ने कहा- बीजेपी कायरों की जमात है. तमाम उतार—चढ़ाव के बावजूद इस बार बीजेपी समाजवादी पार्टी की ताकत के सामने नहीं टिक पाएगी. सपा की ताकत के सामने भाजपा का घमंड चकनाचूर हो जाएगा. समाजवादी पार्टी 'इंडिया गठबंधन' और पिछड़े, दलित एवं अल्पसंख्यक (पीडीए) मिलकर बीजेपी को केन्द्र की सत्ता से हटाने में कामयाब होगी.'

सपा महासम्मेल में बुद्ध का रास्ता अपनाने की सलाह
इससे पहले सपा के 'महासम्मेलन' में अखिलेश यादव ने देश को भगवान बुद्ध का रास्ता अपनाने की सलाह दी थी. अखिलेश ने कहा कि कुछ दिनों पहले मैं प्रधानमंत्री के भाषण को सुन रहा था जिसमें देश को विकसित बनाने का संकल्प लिया जा रहा था. उन्होंने कहा- मैं कुशवाहा, मौर्य, सैनी और शाक्य लोगों से कह सकता हूं कि जो लाल किले से विकसित देश बनाने की बात और संकल्प दोहरा रहे थे वे केवल भगवान बुद्ध का रास्ता अपना लें तो भारत अपने आप विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा दिखाई देगा.

ये भी पढ़ेंः  Dynasty Politics : इस देश में पीएम ने अपने बेटे को बनाया भावी प्रधानमंत्री, ज्यादातर संसद सदस्य नेताओं के बेटे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़